हिसार

यारी इंडिया संस्था ने की कैंसर पीडि़त गरीब परिवार की आर्थिक मदद

मसूदपुर के लखमी धानक के घर की दयनीय हालत देख भावुक हुए यारी इंडिया संस्था के पदाधिकारी

बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का लिया संकल्प

हिसार,
यारी इंडिया संस्था ने प्रधान रणबीर लोहान की अगुवाई में नारनौंद क्षेत्र के गांव मसूदपुर के एक कैंसर पीडि़त परिवार की आर्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।
रणबीर लोहान ने बताया कि संस्था के पदाधिकारियों को पता चला कि मसूदपुर गांव के लखमी धानक के कैंसर पीडि़त होने के कारण परिवार की हालत बहुत दयनीय हो चुकी है। गरीब परिवार को कैंसर के उपचार सहित दैनिक जीवनयापन व बच्चों की शिक्षा तक में बाधा आ रही है। पदाधिकारियों ने विचार-विमर्श के बाद आज मसूदपुर पहुंच कर यारी इंडिया संस्था की ओर से गरीब परिवार की 21000 रुपये की आर्थिक मदद की। मसूदपुर पहुंची टीम में यारी इंडिया संस्था के प्रधान रणबीर लोहान के अलावा मुख्य रूप से महासचिव एडवोकेट विनोद गर्ग, युवा प्रदेश अध्यक्ष सुमेश नारू, स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर मनोज सिंधड़ और अमरदीप श्योराण शामिल थे।
रणबीर लोहान ने बताया कि परिवार की अत्यंत दयनीय हालत को देखते हुए इस आर्थिक मदद के अलावा परिवार के सभी बच्चों की शिक्षा का खर्च यारी इंडिया संस्था द्वारा वहन करने का संकल्प लिया गया। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों की इसी प्रकार से मदद की जा रही है। नारनौंद के आसपास का शायद ही कोई गांव शेष बचा हो जहां यारी इंडिया संस्था ने किसी गरीब, दलित, जरूरतमंद, लाचार की मदद ना कि हो। इसके अलावा खेलों को बढ़ावा देने, युवाओं को नशे से दूर करने सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं।

Related posts

पुलिस रेड फोटो : मामले में सपना चौधरी ने दी सफाई

संजीवनी अस्पताल से हटाए कर्मचारियों को अस्पताल आने पर मिल रही केस दर्ज कराने की धमकी

Jeewan Aadhar Editor Desk

स्लम के बच्चों ने किया बार्बींक्यू नेशन रेस्टोरेंट का उद्घाटन