हिसार

लुवास स्थित हरियाणा रिमाऊंट व वेटेरनरी स्क्वाड्रन एनसीसी में घुड़सवारी के लिए उपलब्ध होगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

हिसार,
राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह, एवीएसएम, वीएसएम ने लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा महाविद्यालय एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में स्थित 1-हरियाणा रिमाऊंट व वेटेरनरी स्क्वाड्रन का दौरा किया। एनसीसी महानिदेशक ने मेजर जनरल राजीव छिब्बर, सेना मैडल, अतिरिक्त महानिदेशक पंजाब, हरियाणा हिमाचल प्रदेश व चंडीगढ़ निदेशालय व ब्रिगेडियर रोहित नौटियाल, ग्रुप कमांडर, रोहतक ग्रुप के साथ लुवास के कैडेटों को प्रदान की जाने वाली विशेष घुड़सवारी की ट्रेनिंग के समीक्षा की तथा उनके कार्य की सराहना करी।
यूनिट में एनसीसी के विकास और एनसीसी कैडेटों के प्रशिक्षण के लिए कर्मचारियों के निस्वार्थ योगदान के सम्मान में, लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने लेफ्टिनेंट (डॉ.) आरएन चौधरी, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रमुख, पशु चिकित्सा सर्जरी और रेडियोलॉजी विभाग व 1-हरियाणा रिमाऊंट व वेटरनरी स्क्वाड्रन के क्लर्क चेनसुख को महानिदेशक पदक प्रदान किए। डीजी एनसीसी ने 1-हरियाणा रिमाउंट व वेटेरिनरी स्क्वाड्रन के लस्कर सुखबीर सिंह और साईस सत्यवान को महानिदेशक की पट्टिकाएं भी भेंट कीं।
लेफ्टिनेंट कर्नल एसके दहिया, ऑफिसर कमांडिंग 1-हरियाणा रिमाऊंट व वेटरनरी स्क्वाड्रन ने डीजी एनसीसी को यूनिट की प्रशिक्षण गतिविधियों से अवगत कराया। एनसीसी के महानिदेशक ने घुड़सवारी के सुविधाओं का अवलोकन करते हुए उन्हें विश्वस्तरीय बनाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने की सहमति प्रदान की।
दौरे के बाद लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा व पशु विज्ञान विश्व्ज्ञविद्यालय के कुलपति डॉ. विनोद कुमार वर्मा और एचएयू कुलपति डॉ. बीआर कम्बोज के साथ बातचीत की और हिसार में एनसीसी इकाइयों के विस्तार के भविष्य के दायरे पर चर्चा की।

Related posts

चिकित्सा कर्मचारियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना समाज का नैतिक कर्तव्य : पवन कौशिक

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों के समर्थन में युवाओं ने किया प्रदर्शन, युवाओं का जत्था 3 को पहुंचेगा दिल्ली

Jeewan Aadhar Editor Desk

नंगथला में जांभाणी साहित्य संस्कार परीक्षा का आयोजन