हिसार

कार्यकर्ता परिवार पहचान पत्र योजना के बारे में विशेष अभियान चलाकर नागरिकों को जागरूक करें : डॉ. कमल गुप्ता

हिसार,
कार्यकर्ता परिवार पहचान पत्र योजना के बारे में विशेष अभियान चलायें और घर-घर जाकर नागरिकों को जागरूक करने का काम करें। जनता को परिवार पहचान पत्र के फायदों से भी अवगत करवाएं।
यह बात शहरी निकाय मंत्री व हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने लोक निर्माण विश्राम गृह में हिसार विधान सभा के प्रमुख कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। बैठक की शुरुआत भारतीय जनसंघ के पूर्व अध्यक्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देकर की गई। डॉ. गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार की परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना से प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया जा सकता है। यह विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए बहुत ही सशक्त माध्यम है। पूरे देश मे केवल हरियाणा ही ऐसा राज्य है, जहां इतनी बढिय़ा योजना को लागू किया गया है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर योजना के बारे में बताए और पंजीकरण करवाने में उनका सहयोग करें। कोई भी परिवार इस योजना से वंचित न रहे। कार्यकर्ता लोगों को बताएं कि बुढापा, विधवा अथवा अन्य वर्गों की पैंशन, आयुष्मान भारत, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना व अन्य योजनाओं में पीपीपी की आवश्यकता पड़ेगी। इसलिए इसका बनवाना आवश्यक भी है।
इस अवसर पर सुरेश गोयल धूपवाला, रामचन्द्र गुप्ता, सुरेंद्र सैनी, विकास जैन, लोकेश असीजा, भूपिंदर राघव, नरेश सिंगल, राजकुमार इंदौरा, सतीश सुरलिया, वैभव बिदानी, मोहित गोयल, दीनदयाल गोरखपुरिया, सज्जन शर्मा, सुनील, शुभम वलेचा, महावीर नागर, संदीप शिंपी, संजय सैनी, सुशील सैनी व बीडी खट्टर आदि मौजूद थे।

Related posts

हमें जात-पात से उठकर हर जीव से प्रेम करना चाहिए : देसराज सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर : मेडिकल ऑफिसर हुई कोरोना पॉजिटिव

Jeewan Aadhar Editor Desk

क्रांति चौक सीवरेज व्यवस्था : कुलदीप बिश्नोई ने कसी कमर, करीब 1 करोड़ रुपए में बदली जाएगी सिवरेज लाइन

Jeewan Aadhar Editor Desk