हिसार

जीएसटी रिर्टन पर ही मिलेगा दो करोड़ तक का लोन : धूपड़

हिसार,
पंजाब नेशनल बैंक हिसार मंडल कार्यालय में क्रेडिट कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान रैम एडवांसेस व एनपीए के वन टाइम सेटलमेंट्स को लेकर जागरुक किया गया। आयोजन में मंडल कार्यालय के तहत आने वाली शाखाओं के मैनेजर और कुछ ग्राहकों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पीएनपी अंचल कार्यालय गुडग़ांव के अंचल मैनेजर संजीव कुमार धूपड़ उपस्थित हुए। उनका हिसार मंडल प्रमुख अंजू मित्तल ने स्वागत किया और कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
इस मौके पर अंचल मैनेजर संजीव कुमार धूपड़ ने बताया कि सरकार ने कारोबारियों के लिए ऋण प्रक्रिया सरल करने के लिए जीएसटी एक्सप्रेस नाम से एक योजना चलायी हुई है, जिसमें जीएसटी रिटर्न के आधार पर केवल 7 से 7.50 प्रतिशत ब्याजदर पर ऋण लिया जा सकता है। इस योजना में ऋण प्रक्रिया काफी जल्द पूर्ण हो जाती है। इसके अलावा होम लोन भी न्यूनतम ब्याजदर पर उपलब्ध करवाया जा रहा है। किसानों के लिए एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर लोन की योजना के तहत कृषि संबंधी आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण जो पुराने ऋण एनपीए हो चुके हैं उनको वन टाइम सेटलमेंट येाजना के तहत काफी कम शुल्क पर ऋण चुकाने का मौका दिया जा रहा है।
हिसार मंडल प्रमुख अंजू मित्तल ने बताया कि बैंक के ऋण में से 8 प्रतिशत के करीब ऋण एनपीए हो जाते हैं और कोरोना महामारी के कारण सबसे अधिक एमएसएमई या छोटे कारोबारियों के ऋण एनपीए हुए हैं। इसके बाद कृषि क्षेत्र में भी काफी ऋण एनपीए हुए लेकिन फिर भी बैंक ऐसे एनपीए को अपना ऋण चुकाने का मौका दे रहा है, जिसमें उन्हें काफी छूट दी जा रही है। इसके लिए वन टाइम सेटलमेंट कैंप लगाये जा रहे हैं। वह जनता से यही आह्वान करना चाहती हैं कि जिनके खाते एनपीए हो चुके हैं वो अपने खातों को अपग्रेड करके लोन चुका सकते हैं। इससे उनका सिबिल स्कोर नहीं बिगड़ेगा। इस मौके पर बैंक के चीफ मैनेजर भूपेन्द्र सैनी, सीनियर मैनेजर हितेश कालड़ा व बैंक अधिकारी अंकुर संतोष भी उपस्थित थे।

Related posts

आदमपुर : स्कूल गई महिला बेटी को लेकर हुई लापता

Jeewan Aadhar Editor Desk

एचएयू में कुलपति ने कोविड-19 के योद्धाओं पर अपार सेवाओं के लिए की पुष्पों की वर्षा

कोरोना से निजात पाने के लिए संयम के साथ जागरुकता जरूरी : मुनि विजय