हिसार

कर्मचारियों की मांगों के समाधान के प्रति एसएसई का रवैया उपेक्षापूर्ण : यूनियन

एसएसई सेक्टर 27-28 (टीएस) के खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

हिसार,
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन की (टीएस) सब यूनिट के बैनर तले एसएसई सेक्टर 27-28 (टीएस) सब यूनिट के भेदभावपूर्ण रवैये से क्षुब्ध एचवीपीएन के बिजली कर्मचारियों ने आज लगातार दूसरे दिन 132 केवी सब स्टेशन सेक्टर 27-28 के सामने एसएसई के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सब यूनिट प्रधान राजबीर फौजी ने की तथा संचालन यूनिट सचिव अशोक सैनी ने किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने बताया कि एसएसई को बार-बार संगठन द्वारा कर्मचारियों की मांगों को लेकर अवगत करवाने के बावजूद अभी तक मांगों के समाधान की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। अधिकारी कर्मचारियों की मांगों को लेकर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाए हुए हैं। कर्मचारियों को आवाज को दबाने के लिए उनमें आपसी फूट डलवाने का काम अधिकारी द्वारा किया जा रहा है, जिसके चलते सब यूनिट का माहौल खराब होने की आशंका बनी हुई है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मांगों में सभी सब स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने, सब स्टेशनों पर चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए चौकीदारों की नियुक्ति करने, टीएल गैंग व सब स्टेशन जेई की ड्यूटी बारे लिखित में आदेश जारी करने, जेई इंचार्ज द्वारा दिए गए एस्टीमेट व बिल का समय पर भुगतान करना, कर्मचारियों को प्रताडि़त करने की कार्यवाही पर रोक लगाना, कैंट में स्थित बिजली निगम कालोनी की सडक़ों की मुरम्मत करवाने, सब स्टेशनों की शट डाऊन व ब्रेक डाऊन को लेकर गाड़ी का प्रबंध करना सहित अनेक मांगों को लेकर संगठन आवाज उठा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारी ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान करने की दिशा में जल्द ही पहल कदमी नहीं की तो संगठन कड़ा कदम उठाने को मजबूर होगा, जिसकी जिम्मेवारी उक्त अधिकारी की होगी।
यूनिट सचिव अशोक सैनी ने बताया कि इस मामले को लेकर 14 मार्च को प्रात: 9:30 बजे टीएस कार्यालय विद्युत सदन में एसएसई के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 28-29 मार्च को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बिजली कर्मचारियों से बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया गया।
प्रदर्शन को सुरेश रोहिल्ला, रमेश मोर, संदीप सिवाच, अनिल बागड़ी, राजेश जांगड़ा, सुरेंद्र फौजी, प्रताप सिंह, अश्वनी कुमार, महंगा सिंह, त्रिलोक शर्मा, राजेश कुमार व कृष्ण लाडवा आदि कर्मचारी नेताओं ने भी संबोधित किया।

Related posts

अग्रोहा धाम में 24 अप्रैल को करवाया जाएगा गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह : बजरंग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

शहीद भगत सिंह युवा मंडल चलाएगा नशा रोकने के लिए अभियान

Jeewan Aadhar Editor Desk

त्यौहार देते आपसी भाईचारे व सौहार्द की भावना का संदेश : कुलपति कम्बोज