हिसार

भक्तों ने सुख, शांति, स्वास्थ्य और समृद्धि की मांगी मन्नतें

प्राचीन शीतला माता मंदिर में पूजा अर्चना के लिए उमड़े श्रद्धालु

हिसार,
सैनियन मोहल्लाा स्थित प्राचीन शीतला माता मंदिर में सप्तमी के अवसर पर शुरू हुए मेले में भक्तों की भीड़ उमड़ी। पूजा अर्चना के लिए दूर-दराज से काफी संख्या में भक्त पहुंचे। देर रात 12 बजे से पूजा अर्चना का दौर शुरू हो गया। भक्तों की लंबी लाइन लग गई और उन्होंने धोक लगाकर मन्नतें मांगी।
सुख समृद्धि व शांति और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हुए माता के भक्तों ने रात को माता का भोजन प्रसाद जैसे पूरी, गुड़ के चावल, गुलगले, सवाली, मीठी दही आदि से भोग लगाया। सोमवार की सुबह माता की महाआरती की गई और भक्तों ने आरती में भाग लिया। मेला आयोजकों ने कहा कि शीतला माता शीतल स्वभाव की है और वे अपने भक्तों की हर मनोकामना पूर्ण करती है। मेला संयोजक मनजीत वर्मा ने बताया कि मेले में आने वाले भक्तों के लिए मंदिर कमेटी ने व्यवस्था की है। दूरदराज से आने वाले भक्तों के लिए मंदिर हॉल में रहने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यह अति प्राचीन मंदिर है। भक्तों की शीतला माता मंदिर के प्रति अगाध श्रद्धा है। शीतला सप्तमी पर मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों व लडिय़ों से सजाया गया है। यहां माता शीतला व चौगान माता भोमिया महाराज और बसंती माता के प्राचीन स्थान हैं। हर बार मेले में काफी संख्या में भक्तजन पहुंचते हैं।
इस मौके पर मंदिर के प्रधान मुकेश मोनू, रमेश सैनी प्रधान शांति नगर, मुकेश सैनी एडवोकेट, रोबिन सैनी, प्रदीप कुमार, दिनेश कुमार, राहुल मिंटू, छबील दास, हनुमान प्रसाद, रत्न सिंह सैनी, दीपक कुमार, सुंदर, मास्टर रमेश सैनी, सुमित कुमार, इंद्र सिंह बागड़ी, राजेश सैनी, नरेश कुमार, जितेंद्र, रामअवतार, नरेश बिल्लू, रमन, अमित शर्मा, मनजीत वर्मा, अशोक कुमार, चंदन व गौरव सैनी सहित सेवादार मौके पर मौजूद थे।

Related posts

हिसार से गौतम सरदाना 23400 वोटो से आगे, पानीपत में अवनीत कौर 52 हजार से आगे

Jeewan Aadhar Editor Desk

बिना फुटपाथ पुल बनाकर विभाग ने छोड़ी बड़ी खामी, विभागीय अधिकारी व सत्तादल के नेताओं ने साधी चुपी

टिकटॉक स्टार के अवार्ड से सम्मानित हुई हिसार की सोनाली फोगाट