हिसार

फ्री बस यात्रा सुविधा वापस लेने पर भडक़े रोडवेज के सेवानिवृत कर्मचारी, 26 मार्च को बुलाई प्रदेश स्तरीय बैठक

हिसार,
प्रदेश सरकार द्वारा रोडवेज विभाग के सेवानिवृत कर्मचारियों की रोडवेज के बसों में फ्री यात्रा की सुविधा वापस लिए जाने पर रोडवेज कर्मचारियों ने रोष व्यक्त किया है। रोडवेज विभाग के सेवानिवृत कर्मचारियों ने इसे सरकार का तुगलकी फरमान करार दिया है।
इस मुद्दे पर रोडवेज विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की बैठक आज यूनियन कार्यालय में रोडवेज कर्मचारी यूनियन के सेवानिवृत कर्मचारी नेता बलबीर देशवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सरकार के इस फैसले की कड़े शब्दों में निंदा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा रोडवेज विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पहचान पत्र पर यह अंकित करना कि सेवानिवृत कर्मचारी फ्री ट्रैवलिंग के लिए मान्य नहीं है बहुत ही गलत और तुगलकी फरमान है। प्रदेश सरकार के इस तुगलकी फरमान के विरूद्ध आवाज उठाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार कर्मचारियों के हितों के खिलाफ कार्य कर रही है, इसलिए अब सरकार को मुंह तोड़ जवाब देना आवश्यक हो गया है।
रोडवेज कर्मचारी यूनियन के पूर्व जिला प्रधान एवं राज्य प्रभारी राजपाल नैन ने बताया कि बैठक में इस मुद्दे पर गंभीरतापूर्वक चर्चा की गई और इस मुद्दे पर 26 मार्च को प्रात: 11 बजे हसार बस स्टेंड परिसर स्थित प्रदेश के सेवानिवृत कर्मचारियों की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि बैठक में सेवानिवृत कर्मचारियों की 65, 70 व 75 वर्ष उपरांत के पेंशन में क्रमश: पांच प्रतिशत वृद्धि करने, कम्यूटेशन पेंशन राशि पर ब्याज दर 12 प्रतिशत से कम करके बैंक अनुसार जमा अवधि राशि समान करना, कैशलेस मेडिकल सुविधा सभी प्रकार की बीमारियों के लिए लागू करना आदि मांगों पर विचार किया जाएगा।
बैठक में पूर्व जिला प्रधान राजपाल नैन ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नहीं दिए जाने संबंधी दिए गए बयान की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि यदि कर्मचारी पुरानी पेंशन के हकदार नहीं हैं तो मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायकों को भी नई पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह बयान कर्मचारियों के हितों पर सीधा कुठाराघात है, जिसको सहन नहीं किया जा सकता।
बैठक को रोडवेज विभाग से सेवानिवृत पूर्व महाप्रबंधक उदयवीर दूहन, हरियाणा कर्मचारी महासंघ के पूर्व राज्य महासचिव एमएल सहगल, पूर्व राज्य कैशियर रूप सिंह बोस, पूर्व रोडवेज प्रधान राजबीर सिंधु आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

एचएयू की ओर से फार्मर फस्र्ट परियोजना के तहत पशु पालकों को दिया गया प्रशिक्षण

10 फरवरी 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

व्यापारियों का संघर्ष लाया रंग, हमलावरों की हुई पहचान