हिसार

स्वामित्व योजना की समीक्षा बैठक आयोजित, जिले में एक लाख 31 हजार 510 व्यक्तियों के बनाए प्रोपर्टी कार्ड

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने स्वामित्व योजना की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को लंबित कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं। योजना के तहत जिले में एक लाख 31 हजार 510 व्यक्तियों के प्रोपर्टी कार्ड बनाए गए हैं।
उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी लघु सचिवालय परिसर स्थित वीडियो कॉफ्रेंस सभागार में मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में आयोजित की गई वीसी के उपरांत अधिकारियों की बैठक ले रही थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक सप्ताह के अंदर-अंदर लंबित कार्य को पूरा करना सुनिश्चित करें। जो अधिकारी इस कार्य को गंभीरता से नहीं लेगें उनके विरूद्घ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा ग्राम सचिव अपने-अपने क्षेत्रों में संबंधित व्यक्तियों के प्रोपर्टी कार्ड वितरित करवाएं। स्वामित्व योजना के तहत किए जाने वाले कार्यों को पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए है।
उपायुक्त ने बताया कि स्वामित्व योजना एक महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत व्यक्तियों को उनकी प्रोपर्टी का मालिकाना हक मिलने के साथ-साथ बैंकों से ऋण तथा संपत्ति को लेकर होने वाले विवादों से भी निजात मिलेगी। इस अवसर पर नारनौंद के एसडीएम विकास यादव, एसीईओ-कम-बीडीपीओ आंचल भास्कर, ज्योति, विकास एवं पंचायत विभाग के उप-अधीक्षक कृष्ण कुमार सहित एसईपीओ भी उपस्थित थे।

Related posts

5 गांवों के लोगों को एक खरोंच तक आई तो भाजपा को भुगतने होंगे गंभीर परिणाम—रेणुका बिश्नोई

दिव्यांग बच्चों को स्वावलंबी बनाने का संकल्प लें : अंकिता चौधरी

हरियाणवी बोली को सम्मान दिलाने जनता को आगे आना होगा : विनय सिंघल