हिसार

नशीली दवाओं का खतरा रोकने के लिए पुलिस चलाएगी अभियान : एसपी लोकेन्द्र सिंह

विश्व ड्रग दिवस के उपलक्ष्य में 12 से 26 जून तक चलेगा कार्यक्रम

एसपी ने अधिकारियों की बैठक लेकर दिए आवश्यक निर्देश

हिसार,
विश्व ड्रग दिवस पर हिसार पुलिस नशीली दवाओं के खतरे को रोकने एवं निवारक कार्रवाई करने के लिए 12 से 26 जून तक “नशे से आजादी पखवाड़ा” अभियान के तहत विशेष जागरूकता अभियान चलाएगी। कार्यक्रम के तहत इस दौरान प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और 26 जून को सामाजिक संस्थाओं और आमजन को साथ लेकर एक मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा वशिष्ठ को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हिसार पुलिस जिले में नशे का अवैध कारोबार करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के साथ-साथ लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करने के लिए अभियान चला रही है। विश्व ड्रग दिवस पर हिसार पुलिस ने दो सप्ताह तक विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है। इस अभियान के तहत सभी डीएसपी, थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी अपने अधीन आने वाले शहरों व गांवों में जहां नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर लोगों को जागरूक करेंगे वहीं साइकिल रैली, नाटक, भाषणों के माध्यम से भी लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जानकारी दी जाएगी। इन सभाओं में जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ उठाए गए कदमों व नशे की रोकथाम को लेकर जारी किए गए हेल्पलाईन नंबर 90508-91508 और 88140-11591 के बारे में भी बताया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इस अभियान में आम लोगों को साथ लेकर प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित करें ताकि जिले को नशामुक्त किया जा सके। पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है कि यदि किसी भी नागरिक को नशा तस्करी, अवैध शराब बेचने या अन्य किसी भी प्रकार के अपराध की जानकारी मिलती है तो तुरंत इसकी सूचना नजदीकी पुलिस थाना, चौकी या पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 112 और ड्रग हेल्पलाइन नंबर 90508-91508 और 88140-11591 पर सूचित करें।

Related posts

हरियाणा रोडवेज बसों के फास्टटैग हुए नकारा, टोल पर लगे डबल पैसे, चालक और टोलकर्मी में बहसबाजी

Jeewan Aadhar Editor Desk

बुक डिपो व पंखों की दुकानों सहित चार श्रेणियों के कामों को करने की मिली अनुमति

देश सेवा के जज्बे के साथ हिन्दुस्तानी को तिरंगा झंडा हाथ में उठाए हुए 2828 दिन हुए पूरे