हिसार

साफ नीयत-नीति से काम कर रही दिल्ली व पंजाब सरकार : वीना कतीरा

भाजपा सरकार बनने के बाद देश में बढ़ी महंगाई

हिसार,
आम आदमी पार्टी महिला प्रकोष्ठ की पश्चिमी जोन संयोजक वीना कतीरा ने केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार से मांग की है कि वे जनता को राहत देने वाले कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकारें बनने के बाद अभी तक जनता को राहत देने का कोई प्रयास नहीं किया गया है बल्कि आवश्यक वस्तुओं के दाम व टैक्स बढ़ाकर जनता को दो वक्त की रोटी से भी वंचित करने का प्रयास किया गया है।
वीना कतीरा ने कहा के केन्द्र व प्रदेश में भाजपा नेतृत्व वाली सरकारें बनने के बाद महंगाई तेजी से बढ़ी है। कारपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए आवश्यक वस्तुओं पर लगातार टैक्स बढ़ाकर जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है और आम जनता की तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है। आम जनता के जरूरत की वस्तुएं लगातार महंगी की जा रही है। केन्द्र में भाजपा के सत्ता में आने से पूर्व रसोई गैस का दाम 483 रुपये प्रति सिलेंडर था जो आज लगभग 1100 रुपये का हो गया है। इसी तरह चावल, दाल, तेल, आटा सहित आवश्यक खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ गए हैं। मकान बनाने का सारा सामान महंगाई की चपेट में है, सरकारी विभागों का निजीकरण किया जा रहा है, खाली पदों पर स्थाई भर्ती करके युवाओं को रोजगार नहीं दिया जा रहा, परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं जनता को मिल नहीं रही और सरकार अपनी उपलब्धियों का झूठा ढिंढोरा पीटकर जनता को गुमराह कर रही है।
वीना कतीरा ने कहा कि यदि सरकार वास्तव में ही जनता को राहत देना चाहती है तो दिल्ली व पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकारों से सबक लें। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में व पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकारों ने आम जनता को राहत देने के लिए जो आवश्यक कदम उठाए हैं वो एक अनुकरणीय उदाहरण है। दोनों जगहों पर सरकारों ने जनता को उसकी जरूरत के अनुसार बिजली व पानी निशुल्क देने का अपना वादा पूरा किया है। पंजाब सरकार ने किसानों के बिजली बिल माफ करने के साथ—साथ अपने वादे के अनुसार किसानों के हित में अनेक आवश्यक कदम उठाएं हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार की नीति व नीयत साफ है, जिस वजह से जनता इस पार्टी पर भरोसा जता रही है और पार्टी जनता के भरोसे पर खरा उतर रही है।

Related posts

आदमपुर :सिविल सर्जन, एलटी, महिला स्वास्थकर्मी से लेकर 2 और 3 साल के बच्चे भी मिले कोरोना पॉजिटिव

लुवास के वैज्ञानिक डॉ. जसमेर दलाल का पीएचडी रिसर्च पेपर इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित

Jeewan Aadhar Editor Desk

वी.वी.पैट मतदाता को उम्मीदवार का चुनाव चिन्ह व नाम दर्शाएगी