स्कूल न्यूज

प्रणामी स्कूल में नींबू रेस व रस्सा कस्सी प्रतियोगिता का आयोजन

छोटी—छोटी प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में जोश और उत्साह का होता है संचार—अशोक बंसल

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज नींबू रेस व रस्सा—कस्सी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों के साथ—साथ शिक्षकों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के चैयरमेन अशोक बंसल ने किया जबकि अध्यक्षता प्राचार्य राकेश सिहाग ने की। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में अशोक बंसल ने ​कहा कि समय—समय पर खेल—कूद की छोटी—छोटी प्रतियोगिताओं के आयोजन से विद्यार्थियों में जोश और उत्साह का संचार होता रहता है। इन प्रतियोगिताओं के जरिए वे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की तैयारी भी करते हैं। वहीं स्कूल के प्राचार्य राकेश सिहाग ने बताया कि नींबू रेस हमें सिखाती है कि किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एकाग्रता और धैर्य की बड़ी आवश्यकता होती है। वहीं रस्सा—कस्सी का खेल एकता के बल को दर्शाता है। इन दोनों खेलों में छिपी फिलोसोफी को हमें अपने जीवन में उतारना चाहिए ताकि हम अपने लक्ष्य तक आसानी से पहुंच सके।

खेलकूद विभाग के इंचार्ज संदीप कोच ने बताया कि प्रतियोगिताओं में सभी सदनों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इसमें प्री—प्राइमरी, प्राइमरी, मिडल, सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी के विद्यार्थियों में जोर आजमाइश हुई। लड़को की नींबू रेस में प्राइमरी से लेकर सीनियर सेकेंडरी तक वीर शिवाजी सदन ने बाजी मारी। वहीं लड़कियों की नींबू रेस में प्राइमरी, मिडल व सीनियर सेकेंडरी में रानी लक्ष्मीबाई सदन तथा सेकेंडी में रानी दुर्गावती सदन ने बाजी मारी। प्री—प्राइमरी में दोनों वर्ग के परिणाम व्यक्तिगत रुप से निकाले गए। लड़कों की रस्सा—कस्सी प्रतियोगिता में अंडर 14 व अंडर 17 में वीर शिवा जी व अंडर 19 में छत्रशाल सदन ने बाजी मारी। लड़कियों की रस्सा—कस्सी प्रतियोगिता में अंडर 14 अंडर, अंडर 17 व अंडर 19 में दुर्गावती सदन ने बाजी मारी।

वहीं शिक्षकों की नींबू रेस अनीता कोहली ने प्रथम, अनीता शर्मा ने द्वितीय व सिमरन गोयल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर संदीप राठौर, भगवानदास,श्रवण कुमार, प्रोमिला बिश्नोई, अंजना, सविता, सुमन अग्रवाल, कविता सोनी, इशा खेतरपाल, पूनम, हीना, सवीना, मंजू, कोमल, अविनाश, अभिषेक शर्मा, कपिल बैनिवाल, मनोज स्वामी, विजयलक्ष्मी, गुरदीप सोनी सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

आदमपुर में मदर्स प्राइड स्कूल के विद्यार्थियों ने लहराया परचम

रेंज स्तरीय सडक़ सुरक्षा प्रतियोगिता में गुरु जम्भेश्वर स्कूल के विद्यार्थी अव्वल

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर छात्राओं ने की रिहर्सल