देश बिहार

नालंदा :चलती बस में आग लगी- 9 की मौत,12 लोग घायल

नालंदा
हरनौत में वीरवार को चलती बस में आग लग गई। शाम करीब पौने छह बजे हुई इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई, जब​कि 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। पटना से शेखपुरा जा रही इस बस मेंं 40—50 लोग सवार थे।
बताया जा रहा है कि आग बस में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। बस में जनहानि पीछे की तरफ हुई। जानकारी के अनुसार जो लोग बस में पीछे बैठे थे वे निकल नहीं पाए। बाद में बस से 9 शव निकाले गए हैं। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने बताया कि मरने वालों में 8 एडल्ट और एक बच्चा शामिल है। आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ने बताया कि विश्वकर्मा मोड़ के पास अचानक बस के इंजन से आग की लपटें निकलने लगीं। चालक की नजर आग पर पड़ी तो उसने बस रोक दी। इसके बाद वह हेल्पर के साथ बस से कूद कर भाग गया। भागते समय उसने बस में बैठे लोगों से जल्द से जल्द नीचे उतरने को कहा। देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से उठने लगीं। जो लोग बस के अगले हिस्से में थे वे तो उतर गए, लेकिन पिछले हिस्से में सवार लोग आग की चपेट में आ गए। हादसा इतना भयंकर था कि इसमें जिन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान मुश्किल है। सभी बुरी तरह झुलस गए हैं।

Related posts

जडेजा की पत्नी को थप्पड़ मारना पड़ा महंगा, कांस्टेबल गिरफ्तार

23 मार्च से सत्याग्रह शुरू करेंगे अन्ना हजारे, मरने तक रहेगा जारी रहेगा अनशन

ओडिशा में आया तूफान, पेड़—बिजली के पोल उखड़े, कई स्थानों पर अलर्ट