देश

माओवादियों ने दी अक्षय और साइना को धमकी

मुंबई
माओवादियों के खिलाफ सराकर द्वारा चलाई जा रही मुहिम से नक्सलियों में बौखलाहट आ गई है। ​इसी बौखलाहट के चलते बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को माओवादियों से धमकी मिली है। नक्सली हमलों में मारे गए जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद करने के लिए पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी ने एक पर्चा जारी कर कहा है कि वो इसकी कड़ी निंदा करते हैं।
प्रेस नोट में सितारों को धमकाने के साथ-साथ नक्सलियों ने सीआरपीएफ के शहीद जवानों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया है। प्रेस नोट में नक्सलियों ने लिखा है, ‘इन्हें देशभक्त नहीं कहा जा सकता। बल्कि देश की गरीब जनता के हत्यारे हैं। बस्तर में अर्धसैनिक बलों की तैनाती गरीब जनता के दमन के लिए की गई है। खूनी कु… को शहीद मानकर सीनियर एक्टर अक्षय कुमार और साइना नेहवाल द्वारा पीजीएलए के हमले में मारे गए जवानों के परिवारों को आर्थिक सहायता की कड़ी निंदा करते हैं।’

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में पिछले दिनों हुए नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ के 25 जवानों की मौत हो गई थी। अक्षय कुमार और साइना नेहवाल ने मारे गए जवानों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।
हाल ही में अक्षय कुमार ने हमलें में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए ऐप ‘भारत के वीर’ भी बनाया है। इस ऐप को भारत सरकार के साथ मिलकर बनाया गया है जिसको पिछले महीने लॉन्च किया गया था।

Related posts

Hello world!

हरियाणा को अपराध पर नकेल व कानून व्यवस्था में मिला सबसे निचला पायदान

दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता के आवास पोयस गार्डन के कार्यालय ब्लॉक पर आयकर विभाग के छापे

Jeewan Aadhar Editor Desk