हिसार

स्कूल वैन हादसा : मरने वालों की संख्या हुई चार

हिसार,


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

शनिवार को चिदौड़ गांव कके पास हुई स्कूल बस और स्कूल वैन की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। जबकि दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में तलवड़ी रुक्का स्थित हिमालय पब्लिक स्कूल का वैन चालक संजय, मैडम ज्योति, प्रीति और कुसुम शामिल है। ये सभी सुबह गांव से स्कूल की तरफ आ रहे थे, रस्ते में हादसे का शिकार हो गए। सभी का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए गए है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

ऐसे हुआ था हादसा
शनिवार सुबह धुंध के चलते स्कूल वैन और स्कूल बस में भयानक टक्कर हो गई थी। चिदौड़ गांव के पास हुए इस हादसे में तलवंड़ी रूक्का की स्कूल वैन अपने स्टाफ सदस्यों को लेकर आ रही थी, जबकि कालवास के सीनियर सैकेंडरी स्कूल की बस बच्चे लेने जा रही थी। जानकारी के अनुसार, हादसे के समय स्कूल वैन की स्पीड जयादा थी और वेन का चालक सामने से आ रही बस को देख नहीं। इसके चलते यह हादसा हो गया। स्पीड अधिक होने के कारण स्कूल वैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वेन चालक को बड़ी मुश्किल से वेन से निकाला जा सका।
इनकी हुई मौत
हादसे में मृतकों की पहचान हिमालय पब्लिक स्कूल वाहन चालक 44 वर्षीय गांव सारंगपुर निवासी संजय के रूप में हुई है। वहीं मरने वाली शिक्षिकाओं में सेक्टर-9,11 में रहने वाली कुुसुम हैं, जोकि स्कूल में साइंस टीचर थीं। कुसुम के पति मुकेश चौहान सिवानी क्षेेत्र स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य हैं। मृतका कुसुम के भाई भूपेन्द्र राघव भाजपा के शहरी मंडल के अध्यक्ष हैं। वहीं हादसे में रेलवे कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय ज्योति की भी मौत हुई। ज्योति साइंस की टीचर थीं और उनके पिता राजेन्द्र रेलवे के इंजीनियरिंग की सीनियर सैक्शन विंग में क्लर्क हैं। हादसे में मारी गईं तीसरी शिक्षिका कृष्णा नगर निवासी प्रीति हैं, जोकि होम साइंस की टीचर हैं। वहीं हादसे के दौरान घायल अन्य स्टाफ मेम्बर्स में सुलोचना, उनकी बेटी ज्योति, सुनीता, रितु और निशा हैं। स्कूल का अधिकांश स्टाफ हिसार शहर के विभिन्न क्षेत्रों से जाता था।

स्कूल प्रशासन ने की विभाग के आदेशों की अनदेखी
2 नवंबर को शिक्षा विभाग ने जारी आदेश में कहा था कि हरियाणा में जो भी निजी स्कूल राजपत्रित अवकाश के दिन खोला जाएगा उसके खिलाफ हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय द्वारा अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी। निदेशालय की ओर से राज्य के सभी जिला उपायुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी व मौलिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि भविष्य में कोई भी निजी स्कूल राजपत्रित अवकाश वाले दिन खोला न जाए। अगर कोई स्कूल खुला पाया जाता है तो उसकी रिपोर्ट तुरंत निदेशालय को भेजी जाए ताकि उसके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही की जा सके। विभाग ने इन आदेशों की दृढ़ता से पालना करने के निर्देश दिए थे। ऐसे में शनिवार को गुरु पर्व की राजपत्रित अवकाश होने के बाद भी दोनों स्कूलों का खुला होना सीधे—सीधे शिक्षा विभाग के आदेशों की अनदेखी करना है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

किसानों व जनता के संघर्ष में साथ देगा व्यापार मंडल : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविड-19 वेक्सीनेशन कार्यक्रम बारे उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ली बैठक