हिसार

किसान आंदोलन जीत के मुकाम को हासिल करेगा : प्रो. जगमोहन

चौधरीवास टोल पर पहुंचे शहीद भगतसिंह के भांजे प्रो. जगमोहन ने किसानों में भरा जोश

किसान सभा के सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक 4 को

हिसार,
कृषि सम्बंधी तीन काले कानूनों को रद्द करवाने के लिये पिछले 68 दिनों से आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा हिसार जिले के चारों टोलों पर रोजाना की तरह आज 39वें दिन भी फ्री आवाजाही जारी रही। किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार के नेतृत्व में किसानों की टोल प्लाजा चौधरीवास पर सभा हुई जिसमें शहीदे आजम भगतसिंह के भांजे प्रो. जगमोहन ने मुख्य रुप से भाग लिया। उनके पहुंचने पर किसानों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। किसानों द्वारा दिये गये धरने की संयुक्त अध्यक्षता रामसिंह भारी व प्रतापसिंह बुड़ाक ने की। मंच संचालन राजकमार झिंझारिया व जगदीश डूडी ने किया।
शहीदे आजम भगतसिंह के भांजे प्रो. जगमोहन ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में चल रहा किसानों का ऐतिहासिक आंदोलन जीत के मुकाम को हासिल करेगा। आज की भाजपा सरकार व आरएसएस जैसे संगठन हमेशा ही ऐसे जन आंदोलनों को तोडऩे का कुप्रयास करते रहे हैं लेकिन अब जगजाहिर हो गया है कि गणतंत्र दिवस के दिन भी लाखों किसानों ने अनुशासन में रहकर शांतिपूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन किया। सरकार व दिल्ली पुलिस के नकारापन के कारण कुछ असामाजिक तत्वों ने लाल किले पर देशद्रोही काम किया। किसान आंदोलनकारी तमाम जत्थेबंदियों ने इस कुकृत्य की कड़ी निंदा की। इसे भी बड़ी बात यह है कि मोदी सरकार इन अपराधियों को पकडऩे में नाकाम रही है।
टोल प्लाजा चौधरीवास के किसान प्रवक्ता सुभाष कौशिक ने बताया कि प्रो. जगमोहन के टोल पहुंचने पर भिवानी रोहिल्ला की 25 बैलगाडिय़ों जिन पर तिरंगे लगे थे और सभी बैलों के सिंगों पर भी तिरंगा छपा था, से स्वागत किया गया। किसानों को शमशेर सिंह नम्बरदार, सूबेसिंह बूरा, राजकुमार ठोलेदार, दिलबाग सिंह हुड्डा, युद्धवीर सिंह, अनु सूरा, बलराज मलिक, कालू नम्बरदार, कुलदीप बुड़ाक, सत्यवान पायल, निका कम्बोज, विजेन्द्र डोबी, शमशेर देवां, आजाद देवां, धर्मबीर ओला, मा. उमराव सिंह, रामभगत चौधरीवास, बलजीत रोहिल सरपंच, सुरेन्द्र गोस्वामी, प्रकाशचंद धानक, रिछपाल, सोनू सरसाना, शमशेर पंघाल, सियाराम बिध्रोई, बारुराम मुकलान, ओमप्रकाश चिड़ौद, ताराचंद शर्मा, शुभराम चिड़ौद आदि ने संबोधित किया।
किसान सभा के सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक 4 को
किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने बताया कि 4 फरवरी को प्रात: 10 बजे हिसार की जाट धर्मशाला में किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार की अध्यक्षता में सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक होगी जिसमें आंदोलन को तेज करते हुए आगामी रुपरेखा तय की जाएगी। बूरा ने बताया कि बैठक में जिला, ग्रामीण व प्रांतीय स्तर के सक्रिय नेता व कार्यकर्ता भाग लेंगे। का. फूलसिंह व का. इन्द्रजीत सिंह भी बैठक को संबोधित करेंगे। मंच संचालन सभा के जिला सचिव सतबीर धायल करेंगे।

Related posts

फर्जी संस्थाएं व गिरोह कर रहे प्रेमी जोड़ों के भविष्य से खिलवाड़, प्रशासन तुरंत ले एक्शन : चौहान

बिना नोटिस नगर योजनाकार ने की तोडफ़ोड़, उच्चाधिकारियों से करेंगे बात : श्योराण

थैलेसिमिया व कैंसर पीडि़तों के रक्तदान शिविर 28 को