देश

तमिलनाडु: शशिकला को तगड़ा झटका, 187 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

चेन्नै,
तमिलनाडु में गुरुवार सुबह से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कई टीम AIDMK नेता शशिकला के नियंत्रण वाले जया टीवी के कार्यालय, उनके परिवार के सदस्यों, समर्थकों तथा पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के कोदांद एस्टेट समेत समेत राज्यभर में 80 जगहों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी देशव्यापी है और कुल 187 स्थानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है।
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के करीब 10 अधिकारियों ने सुबह करीब छह बजे इक्कटथुथंगल स्थित टीवी चैनल के कार्यालय में प्रवेश कर तलाशी लेना शुरू किया। इनकम टैक्स का यह छापा जेल में बंद वीके शशिकला और उनकी कंपनी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। उधर, शशिकला के करीबी लोगों ने इन छापों को राजनीति से प्रेरित बताया है।
डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि टैक्स छिपाने की सूचना मिलने के बाद ये तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘टैक्स छिपाने की सूचना की हम पुष्टि करते हैं। हम टीवी चैनल और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के गतिविधियों की निगरानी कर रहे हैं।’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यह छापे ऑपरेशन क्लीन मनी अभियान के तहत चलाये जा रहे हैं। इसके तहत 80 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे जा रहे हैं।
यहां क्लिक करे—स्कूली निबंध प्रतियोगिता..विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार
इस जांच में शेल कंपनियों, संदिग्ध निवेश आदि शामिल हैं। इस बीच जया टीवी के वकील ने कहा कि यह राजनीतिक बदले की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सेलेक्टिव होकर कार्रवाई कर रही है। वकील ने कहा, यह एक लोकतांत्रिक देश है और हम केंद्र सरकार के इस छापे से डरेंगे नहीं। हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।’
बता दें, जया टीवी चैनल की शुरुआत तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने किया था। फिलहाल इस पर जेल में बंद AIDMK नेता वीके शशिकला के परिवारवालों का नियंत्रण है। शशिकला का भतीजा विवेक जयरामन इस चैनल को संभाल रहा है।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
यह चैनल मुख्यमंत्री पलनीस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम के धड़े के एक होने के बाद AIDMK सरकार के कामकाज की कड़ी आलोचना कर रहा था। इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने शशिकला के परिवार के स्वामित्व वाले शहर के विवेक रेजिडेंस और जाज सिनेमा पर भी तलाशी अभियान चलाया। यह तलाशी अभियान ऐसे समय पर चलाया गया है जब AIDMK के चुनाव चिन्ह का मामला चुनाव आयोग के पास लंबित है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

गिरगिट बना पाकिस्तान, कुरैशी बोले, पुलवामा हमले में नहीं जैश—ए—मोहम्मद का हाथ

Jeewan Aadhar Editor Desk

NEET Result 2018: नतीजे हुए घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

16 राज्यों में बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश की चेतावनी