देश

राजनाथ के चरणों में गुजरात के डीजीपी!

नई दिल्ली,
सोशल ​मीडिया पर झूठी तस्वीर और वीडियो को शेयर करना काफी चरम पर है। कहीं की घटना को कहीं और से जोड़कर भेजना भी सोशल मीडिया का चलन बन चुका है। गुजरात में चुनावी माहौल बन चुका है। सभी पार्टियों के नेता आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जी-जान से लगे हुए हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो झूठ के सहारे चुनावी फायदा लेने की कोशिश में लग गए हैं।
पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है, ‘गुजरात के डीजीपी केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के चरणों में बैठे हैं।’ तस्वीर के साथ सवाल भी उठाया जा रहा है कि ऐसे में निष्पक्ष चुनाव किस तरह से होंगे।

लोग बिना—समझे इस तस्वीर को देखकर अपनी राय भी देने में लगे हुए है। जबकी सच्चाई यह है कि गुजरात पुलिस के डीजीपी की कुर्सी कोई पुरुष नहीं बल्कि एक महिला संभाल रही है। इस समय गीता जौहरी गुजरात पुलिस की डीजीपी हैं।

दरअसल में यह तस्वीर एक फिल्म से ली गई है। पूर्व आईपीएस ऑफिसर योगेश प्रदाप सिंह के निर्देशन में 2011 में पुलिस और नेताओं के रिश्ते पर बनी ‘क्या यही सच है’ टाइटल वाली फिल्म से इस तस्वीर को लिया गया और फोटोशॉप का इस्तेमाल करके उसमें राजनाथ सिंह की तस्वीर लगा दी गई। इस प्रकार फोटोशॉप से बनाई गई तस्वीर को झूठे मैसेज के साथ लगातार वायरल किया जा रहा है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कलियुग : पिता ने नहाते वक्त बनाया बेटी का VIDEO

कुमार विश्वास से छिना प्रभार तो लिखा- पूजा का दीप नहीं डरता, षड्यंत्री आभाओं से

प्याज पर सरकार का बड़ा फैंसला, ऐसे होगी कीमत नियंत्रण में

Jeewan Aadhar Editor Desk