उत्तर प्रदेश देश

बच्चों के भविष्य लिए मां बेच रही है अपनी किडनी

आगरा
बच्चे की पढ़ाई पूरी करवाने के लिए एक महिला ने अपनी किडनी बेचने का ऑफर दिया है। ऑफर फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दिया गया है। महिला अपने चार बच्चों की स्कूल की फीस भरने में असमर्थ है और कोई चारा न देख, उसने अपनी किडनी बेचने का फैसला लिया है। किराये के रूम में रहने वाली आरती शर्मा ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अपना दर्द बयां किया है।
उनका कहना है कि उनका गारमेंट का छोटा बिजनस था जो नोटबंदी के कारण तबाह हो गया और वे लोग गरीबी के दलदल में धंसते चले गए। उन्होंने लिखा है कि उनकी तीन लड़की और एक लड़का है, जिसकी स्कूल फीस भरने की स्थिति में वह नहीं हैं। फीस न भरने की स्थिति में उनके बच्चे नए ऐकडेमिक सेशन को अटेंड नहीं कर पाएंगे।आरती ने पोस्ट के माध्यम से बताया कि जिला प्रशासन ने भी संकट की घड़ी में उनकी मदद करने से इनकार कर दिया। उन्होंने लिखा है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ गईं तो उनके पास किराये के पैसे नहीं थे। अपने एलपीजी सिलिंडर को ब्लैक मार्केट में बेचकर किराये का जुगाड़ किया। हालांकि 29 अप्रैल को उनकी सीएम से मुलाकात हुई और उन्होंने मदद का आश्वासन दिया लेकिन अब तक कोई सहायता नहीं मिली है।
आरती के पति मनोज शर्मा ने बताया, ‘किडनी बेचने का फैसला आरती का था। मैं टैक्सी चलाता हूं और सिर्फ 4,000-5,000 रुपये कमाता हूं। हमारे मकान मालिक ने धमकी दी है कि किराया दो या कमरा खाली कर दो। हम सिर्फ इतना चाहते हैं कि प्रशासन हमें लोन दिलाने में मदद करे ताकि हम अपना छोटा काम-धंधा शुरू कर सकें और अपने बच्चों को स्कूल भेज सकें।’

Related posts

PAK से आए बंटवारे से पहले के पंजाब विधानसभा के रिकॉर्ड, भगत सिंह पर हुई बहस है दर्ज

श्मशान में जगह कम पड़ी, सड़क पर भी हो रहा अंतिम संस्कार

YouTube में ऐसे Video पोस्ट करेंगे तो चैनल हो सकता है ब्लॉक

Jeewan Aadhar Editor Desk