देश

दिल्ली-NCR में बारिश के साथ बढ़ी ठंड, जहरीली हवा से मिली राहत

नई दिल्ली,
पिछले 10 दिनों से प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर को शुक्रवार देर रात बारिश के बाद बड़ी राहत मिली। देर रात बूंदाबांदी के बाद कुछ देर के लिए बारिश हुई, जिससे ठंड भी बढ़ गई है। सुबह तेज हवा चलने से मौसम काफी सर्द हो गया। हाल ही में कश्मीर में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी।
नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।

मौसम ने बदली करवट

कश्मीर में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है। दिल्ली में शुक्रवार देर रात हुई बारिश के साथ ही इसका आगाज हो गया। दो दिन पहले ही मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश की संभावना जताई थी। इससे दिल्ली की जहरीली हवा में भी सुधार की उम्मीद जताई गई थी। 12 नवंबर को दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में तेजी से बढ़ोतरी होने के बाद यह खतरे के स्तर को पार कर गया था। हवा की गुणवत्ता को खराब करने वाले पीएम 10 का स्तर 392 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर और पीएम 2.5 कल 262 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर के स्तर तक पहुंच गया था।
स्कूली प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे

कश्मीर में बर्फबारी का असर

उत्तर कश्मीर में गुलमर्ग के साथ-साथ लेह और करगिल में रात का न्यूनतम तापमान सबसे कम रहा। गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान -5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बर्फबारी के कारण रोहतांग पहाड़ों के संकरे रास्ते और ऊपर से हिमपात देखने में जितना खूबसूरत लग रहा है, ये उससे कहीं ज्यादा खतरनाक है। रोहतांग में हुई बर्फबारी ने रोजमर्रा की जिंदगी पर असर डालना शुरू कर दिया है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मोदी के खिलाफ एकजुट हुए ‘शत्रुदल’

डेढ़ माह तक कुंडली मार एक स्थान पर बैठा रहा कोबरा—कारण जानकर सब हैरान

टमाटर तूने ये क्या किया… पति को छोड़कर चली गई पत्नी-जानें विस्तृत रिपोर्ट