खेल दुनिया

श्रीलंका का ‘काला जादू’ फेल, भारत ने बुरी तरह हराया श्रीलंका को

नागपुर,
टेस्ट मैचों में भारत की धरती पर जीत के लिए तरस रही श्रीलंकाई टीम को एक और हार का सामना करना पड़ा हैं। मौजूदा सीरीज के नागपुर टेस्ट के चौथे ही दिन लंच के बाद टीम इंडिया ने मेहमान टीम को पारी और पारी और 239 रनों से मात दे दी। इसके साथ ही भारत ने अपनी धरती पर टेस्ट में श्रीलंका को 11वीं बार हराने में कामयाबी हासिल की। पारी से हराने की बात करें, तो भारत ने अपने घर में श्रीलंका को 9वीं बार पारी से शिकस्त दी। जीवन आधार नवंबर माह प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल इस उम्मीद के साथ यहां आए थे कि भारत में एक भी टेस्ट नहीं जीत पाने का श्रीलंका का दाग धुल जाएगा। इस दौरान उनके ‘काला जादू’ का वाकया भी सुर्खियों में रहा, क्योंकि चांडीमल खुद दावा कर चुके थे कि उनकी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले महीने यूएई में हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज को जादू-टोने की मदद से जीता था। लेकिन विराट ब्रिगेड के प्रदर्शन के आगे कोई ‘जादू-टोना’ नहीं चला।
श्रीलंकाई टीम भारत में अब तक 19 टेस्ट खेल चुकी है, लेकिन उसे एक में भी जीत नहीं मिली। श्रीलंका ने भारत में पहला टेस्ट 1982 में खेला था, यानी 35 साल में लंका को यहां जीत एक भी जीत नहीं मिली है। टेंशन फ्री नौकरी किजिए, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
श्रीलंका के खिलाफ भारत ने अपनी धरती पर जो 11 टेस्ट मैच जीते हैं, उनमें 9 बार तो पारी से। 1994 में भारत ने श्रीलंका पर पारी से जीत की हैट्रिक लगाई थी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पाकिस्तान में लगे अखंड हिन्दुस्तान के बैनर, पाकिस्तान पुलिस हुई परेशान

कश्मीर के हालात से परेशान हैं संयुक्त राष्ट्र प्रमुख

लेबनान ने सऊदी पर लगाया पीएम को किडनैप करने का आरोप

Jeewan Aadhar Editor Desk