हिसार

चूली कलां खेत में जहरीले दाने खाने से मोर की मौत, दूसरा गंभीर

आदमपुर,
गांव चूली कलां के खेतों में जहरीला दाना खाने से 2 मोर जहर के प्रभाव में आ गए। इनमें से 1 की मौत हो गई जबकि दूसरे मोर को आदमपुर श्रीकृष्ण गौशाला में भर्ती करवाया गया है जहां मोर का उपचार किया जा रहा है। जीव प्रेमी एवं पंचायत समिति सदस्य सतपाल चूलियन ने बताया कि रविवार शाम को गांववासी बिमल बैनीवाल के खेत में विचरण कर रहे थे। अचानक 2 मोर बेसुध हो गए। इस दौरान 1 मोर की वहीं मौत हो गई।
नौकरी की तलाश है..3000 रुपए से लेकर 54 हजार रुपए तक मासिक तक की नौकरी यहां आपका इंतजार कर रही है, अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
जिसके बाद किसान बिमल ने मोर को बचाने के लिए अपने घर ले आया और इसकी सूचना जीव प्रेमियों को दी। जीव प्रेमी सतपाल चूलियन ने अपनी टीम सहित मोर को आदमपुर की श्रीकृष्ण गौशाला में पहुंचाया जहां डा.दीपक द्वारा उपचार किया जा रहा है। मामले की सूचना जीव रक्षा विभाग को दे दी गई है। इसके अलावा शनिवार को शिकारी कुत्तों ने नील गाय के 2 बच्चों पर हमला कर दिया। जिनका उपचार भी आदमपुर गौशाला में किया जा रहा है। गौरतलब है कि गांव में राष्ट्रीय पक्षी मोर की बहुत ज्यादा संख्या होने के कारण जीव प्रमियों ने रैन बसेरा बनाया हुआ है। जहां सुबह-शाम इन पक्षियों को जीव प्रेमी दाना डालते है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

7 अगस्त 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

हकृवि ने कोरोना-संक्रमण से बचाव के लिए बनाए मास्क व सुरक्षात्मक शील्ड

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में खुला देश का 5वां आधार सेवा केंद्र, होंगे Aadhaar से जुड़े प्रत्येक काम