हरियाणा हिसार

फिर बनी एक युवती लव जिहाद की शिकार!

हिसार
हिंदू युवती का धर्मपरिवर्तन कर एक शादीशुदा मुस्लिम व्यक्ति ने युवती से शादी की और उससे लाखों रुपए की नकदी व मकान ऐंठ लिया। युवती ने अब इस मामले की शिकायत पुलिस में दी है, जिस पर पुलिस ने इस मामले में पीडि़ता की शिकायत पर कथित रूप से पति, आरोपी पति की पत्नी, सास, ससुर व देवर सहित सात लोगों के खिलाफ उसके साथ धोखाधड़ी, दुराचार व मारपीट करने का मामला दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में पीडि़ता ने बताया कि वह मूलरूप से मिल गेट क्षेत्र मेला ग्राउंड एरिया की रहने वाली है और उनके पिता सरकारी अधिकारी के पद से सेवानिवृत हैं। पीडि़ता ने बताया कि करीबन दो वर्ष पहले मूलरूप से यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले दाऊद के साथ उनका संपर्क हुआ था। आरोपी युवक ने पीडि़ता को अपने प्रभाव में लेते हुए पहले तो धर्मपरिवर्तन करवाया और फिर उसके साथ शादी कर ली। पीडि़ता ने बताया कि आरोपी ने उससे शादी के वक्त खुद को अविवाहित बताया था, मगर जब वर्ष 2015 में शादी के बाद वह दाऊद के घर गई तो पता चला कि वह पहले ही शादीशुदा है और उसकी पहली पत्नी का नाम नगीना है। आरोप है कि नगीना से तलाक लेने के लिए आरोपी पति ने उससे वकील की फीस के नाम पर करीबन तीन लाख रुपए ऐंठे और फिर उसके बच्चे के खर्चे के लिए बीस हजार रुपए लिये। आरोप है कि इसी बीच दाऊद ने पीडि़ता व उसके परिवार से कामकाज के लिए 5 लाख रुपए और सास व ससुर के लिए सोने के जेवरात की भी मांग की। पीडि़ता ने बताया कि ये जेवरात करीबन आठ तोले वजन के थे। पीडि़ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जब उसे लगा कि उनका तथाकथित पति उनके साथ ज्यादती कर रहा है तो आरोपी पति के भाई, पिता और अन्य पुरुषों ने पीडि़ता को जान से मारने की धमकी दी तथा उसके साथ दुराचार भी किया।
पीडि़ता ने बताया कि इस सारे प्रकरण में जब आरोपी पति सहित अन्य ससुरालजनों ने खुद को फंसते देखा तो पीडि़ता व पीडि़ता के परिजनों से गलती स्वीकार कर ली, मगर आरोप है कि इसके बाद भी पीडि़ता को अपने आत्मविश्वास में लेते हुए शहर में स्थित स्वागत कॉलोनी में एक मकान को बेच दिया और उस प्लॉट की राशि भी हड़प कर ली। पीडि़ता ने शिकायत में बताया कि यह राशि तकरीबन 15 लाख रुपए की थी। पीडि़ता ने पुलिस से अपील की है कि सभी आरोपियेंा को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।
दूसरी तरफ इस मामले का आज जैसे ही बजरंग दल के पदाधिकारी कपिल वत्स को पता चला तो उन्होंने इसे लव-जेहाद से जोड़ा और स्थानीय महिला संरक्षण अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में भी पीडि़ता दाऊद से छुटकारा चाहती थी, मगर स्थानीय अधिकारी ने जबरन पीडि़ता को दाऊद के साथ भेज दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए पुलिस महिला संरक्षण अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई करे।

Related posts

कोरोना का कहर : पोर्टल पर आदमपुर के 5 लोगों की मौत हुई अपडेट

घर बनने बाद पीएमएवाय के 31 लाभार्थियों को जारी की अंतिम किश्त

एचएयू में गुलदाउदी फूलों का शो 21 से, कराई जाएंगी कई प्रतियोगिताएं

Jeewan Aadhar Editor Desk