हिसार

आरटीए ने 22 अवैध वाहनों पर किया 6 लाख जुर्माना

हिसार,
आरटीए एवं अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान ने बुधवार व वीरवार को अवैध रूप से चलने वाले वाहनों तथा निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने वाली स्कूली बसों के खिलाफ स्पेशल चेकिंग अभियान चलाते हुए 22 अवैध वाहनों पर 6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।
अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान ने बुधवार व वीरवार को दिन में व देर रात्रि तक आरटीए टीम के साथ राजगढ़ रोड, दिल्ली रोड, कैमरी रोड, तोशाम रोड, बरवाला व अग्रोहा सहित जिला के विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग का विशेष अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने 4 स्कूल बसों सहित लोडिड ट्रक-ट्राले, डम्फर, पिकअप तथा बिना रोड टैक्स अदा किए चलने वाले 22 वाहनों को पकड़ा। उन्होंने पकड़े गए सभी वाहनों पर 6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

एडीसी मान ने कहा कि आरटीए का चार्ज मिलने के बाद से उन्होंने जिला में अवैध रूप से चलने वाले वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया है जो भविष्य में भी लगातार जारी रहेगा। इसके तहत नियमों की अवहेलना करते हुए सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की जांच की जा रही है ताकि ओवरलोडिड तथा टैक्स की चोरी करने वाले वाहनों पर नियंत्रण किया जा सके।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करके स्कूली विद्यार्थियों की सुरक्षा से समझौता करने वाली स्कूल बसों की भी चेकिंग की जाएगी और निर्धारित नियमों का पालन न करने वाली बसों को भी इंपाउंड करते हुए उन पर जुर्माना किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी स्कूल संचालकों को प्रदेश सरकार व माननीय उच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित सड़क सुरक्षा नियमों से अवगत करवाया जा चुका है। जो स्कूल इन नियमों के अनुसार बसें नहीं चलाएगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कड़ा संदेश देते हुए कहा कि नियमों की अनदेखी करने वाले वाहनों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। अभियान के दौरान उनके साथ आरटीए के सहायक सचिव चरणजीत, इंस्पेक्टर किशोर कुमार, सुनील कुमार, राकेश कुमार व जयबीर सिंह भी मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

6 मई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

‘इनोवेशन एट इंटरसेक्शन ऑफ साइंस एंड ह्यूमैनिटीज’ विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान आयोजित

अनीमिया मुक्त हिसार अभियान के पहले चरण में 8165 महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य की जांच

Jeewan Aadhar Editor Desk