हिसार

जिला ड्रग कंट्रोलर ने किया औचक निरीक्षण, दवा विक्रेताओं के साथ बैठक कर दी चेतावनी

आदमपुर,
क्षेत्र में नशीली दवाइयों का धंधा करने वाले लोगों व दवा विक्रेताओं को जिला ड्रग कंट्रोलर ने कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति नशीली दवाइयां बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में उसे बख्शा नहीं जाएगा। जिला ड्रग कंट्रोलर सुरेश चौधरी ने आदमपुर मंडी क्षेत्र के दवा विक्रेताओं की बैठक लेते हुए उन्हें विशेष दिशा-निर्देश दिए। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
उन्होंने कहा कि कोई भी दवा विक्रेता अगर नशे की बिक्री करता पाया गया तो न केवल उसकी दुकान सील होगी बल्कि उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया जाएगा। चौधरी ने जहां नशा बेचने वालों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को लेकर उन्हें विशेष दिशा निर्देश दिए वहीं उनसे उनके कार्यों को लेकर आने वाली समस्याओं के बारे में भी जाना। अब प्रत्येक दुकान पर फार्मासिस्ट का मिलना जरूरी है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
अगर जांच में वह दुकान पर नहीं मिलता तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कैमिस्ट दुकान में रखी सभी दवाओं का रिकार्ड रखें। बैठक में उन्होंने कहा कि कोई भी दुकानदार भ्रूण हत्या संबधी उपयोग में लाई जाने वाली एम.टी.पी. किट न रखें। अधिकारी ने बताया कि अग्रोहा की हार्दिक मैडिकल एजैंसी व आदमपुर की अनेक दवा की दुकानों का औचक निरीक्षण भी किया। दवा खरीदते वक्त मरीजों को भी विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हर दवा पर उत्पादन व मियाद डेट देखने के बाद पक्के बिल पर ही दवा खरीदनी चाहिए। इसके अलावा जिस दवा विक्रेता से दवाइयां खरीदी जा रही है। वह विभाग से रजिस्टर्ड है या नहीं। इस मौके पर कैमिस्ट एसोसिएशन प्रधान चंद्रशेखर शर्मा, राजेंद्र भारती, अनिल बंसल, जितेंद्र भाटिया, अशोक शर्मा, पवन कैथ, विनोद कुमार, कांति प्रसाद, पवन कुमार, सहित अनेक दवा विक्रेताओं ने भाग लिया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सीसवाल में मिले 3 कोरोना के मरीज

Jeewan Aadhar Editor Desk

राजेश हिन्दुस्तानी ने संकट की घड़ी में लोगों की सहायता करने वाली संस्थाओं का जताया आभार

किसान सुक्ष्म सिंचाई प्रणाली अपनाएं-जल बचाएं : उपायुक्त