हिसार

निगम आयुक्त ने किया शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण

सफाई शाखा के अधिकारियों को प्रतिदिन सफाई की रिपोर्ट देने के दिये निर्देश

एजेंसी के ठेकेदार के कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था में ढिलाई बरतने पर लगाई फटकार

हिसार,
शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिये नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने विभिन्न एरिया का मौका निरीक्षण किया। इस दौरान चीफ इंजीनियर रामजीलाल मौजूद रहे। निगम आयुक्त ने सीएसआई सुभाष सैनी को निर्देश दिये कि शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर कोई कोताही नहीं होनी चाहिये। सभी एएसआई अपने वार्डों का निरीक्षण नियमित रूप से करेंगे और अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। सफाई को लेकर कोई अधिकारी या कर्मचारी सही तरह से कार्य नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विभिन्न वार्डों पर जिस एजेंसी को ठेका दिया गया है उसके कर्मचारियों को सफाई नहीं करने पर निगम आयुक्त ने फटकार लगाई और सीएसआई को आदेश दिये कि संबंधी एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करें।
निरीक्षण के दौरान यह मिले हालात
पीएलए मंदिर के पास पार्किंग एरिया में सफाई नहीं हुई थी। सीएसआई ने बताया कि पांच दिनों से सफाई नहीं हुई है। निगमायुक्त ने ठेकेदार को फटकार लगाई और सफाई करने के आदेश दिये। पीएलए मार्केट, मुख्य सड़क व कैमरी रोड के आसपास सफाई व्यवस्था खराब मिली। कई जगह पर कचरे के ढे़र लगे हुए थे। निगम आयुक्त ने संबंधित वार्ड के एएसआई को सख्त निर्देश दिये कि सफाई के कार्य को लेकर कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। इसलिये नियमित रूप से अपनी वार्डों में निरीक्षण करें। पीएलए मुख्य मार्केट में कचरा इक्ट्ठा कर डंपिंग प्वाइंट बनाने पर निगम आयुक्त ने सीएसआई व एजेंसी के कर्मचारी को कहा कि रेहड़ी से सीधा कूड़ा ट्राली में जाना चाहिये। जमीन पर इक्ट्ठा कर डंपिंग प्वाइंट कोई नहीं बनाएगा।
इसके उपरांत निगमायुक्त ने अर्बन एस्टेट—2 पहुंचे। वहां पर एलआईसी कार्यालय के सामने बनी मार्केट में कचरे के ढेर लगे हुए थे। इतना ही नहीं, अर्बन एस्टेट—2 में एलआईसी कार्यालय की बैक साइड सफाई नहीं की गई थी। अर्बन स्टेट की मुख्य मार्केट में सफाई नहीं करवाई गई थी। निगमायुक्त ने एजेंसी कर्मचारी को कहा कि सफाई को कार्य प्रतिदिन होना चाहिये। सेक्टर 9-11 की मुख्य सड़क पर कूड़े के ढे़र लगे हुये थे जिसको लेकर सीएसआई को तुंरत प्रभाव से हटाने के आदेश दिये।

Related posts

कोरोना को मजाक समझना पड़ सकता है भारी, होम आइसोलेशन की सुविधा बंद करके अस्पताल में किया जाएगा संक्रमितों का इलाज : उपायुक्त

आदमपुर : बुआ—भतीजी गायब, तलाश में जुटी पुलिस

Jeewan Aadhar Editor Desk

नागरिक अस्पताल के कैटल कैप्चर में दो मरीजों के फंसे पांव, आफत में रही 20 मिनट तक जान