हिसार

हुनरमंद इंसान को आज रोजगार की कोई कमी नही: राकेश शर्मा


आदमपुर,

युवाओं को स्वावलंबी बनाना सरकार का ही नहीं अपितु समाज का भी दायित्व है। जिस युवा के हाथ में हुनर होगा उसे अवश्य ही रोजगार हासिल होगा और वह अपने पैरों पर खड़ा होने में सक्षम महसूस करेगा। यह बात रक्तदान प्रेरक एवं प्राध्यापक राकेश शर्मा ने आदमपुर में महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में कौशल विकास की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यक्रम में कही। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
उन्होंने कहा कि कौशल विकास एक ऐसा कार्यक्रम है जिसके अंतर्गत युवाओं को स्वावलंबी बनाने का प्रयास किया जाता है। अगर घर की महिला कोई स्वरोजगार अपनाती हैं तो वह स्वयं स्वावलंबी बनने के साथ ही अपने परिवार को सुदृढ़ कर पूरे परिवार का जीवन स्तर सुधार सकती हैं। इसके लिए वे ग्रामीण स्तर की महिलाओं को जागृत करती हैं। वे महिलाओं को बताती हैं कि लगातार आधुनिक हो रहे समाज में पैसे की आवश्कता बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही स्वरोजगार के स्त्रोत भी बढ़े हैं। रक्तदान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि माताएं आज रक्त की कमी से जूझ रही है। रक्त की कमी को दूर करने के लिए ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियां व गुड़ चनों का सेवन करे। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सरपंच सुभाष अग्रवाल ने शिरकत की। मंच संचालन करते हुए पवन जैन ने कहा कि महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए भाजपा सरकार कृतसंकल्पित है। इस दौरान छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक व मनोरंजक कार्यक्रम पेश कर उपस्थितजनों का मन मोह लिया। इस मौके पर जगत कुमार, अमित अग्रवाल, पूजा, कमलेश, सुमन, रेखा, आरती, कविता, रेणु, सिमरन आदि मौजूद रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

नगर निगम प्रशासन के सहयोग से संस्थाओं ने गरीबों को राशन व खाना करवाया मुहैया

कविता तथा अनुपयोगी वस्तुओं के घरेलू उपयोग की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा

64वें राष्ट्रीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता आरंभ,अलग-अलग राज्यों की 29 टीमों ने लिया हिस्सा