हिसार

समाज की मुख्यधारा में शामिल करके दिव्यांगज बच्चों में भरें आत्मविश्वास : डॉ. सैनी

हिसार,
दिव्यांग बच्चे समाज का अभिन्न हिस्सा हैं और हम सभी को प्रयास करना चाहिए कि उन्हें समाज की मुख्य धारा में शामिल किया जाए। ऐसा करने पर वे अपने आप को समाज से जुड़ा महसूस करेंगे और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सकेंगे।जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
यह बात जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ. दलबीर सिंह सैनी ने विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को पुरस्कृत करते हुए कही। भारतीय रैडक्रास सोसायटी जिला शाखा द्वारा चलाए जा रहे आंचल मानसिक विकास केंद्र एवं रैडक्रॉस दृष्टिबाधितार्थ संस्थान के विद्यार्थियोंं के लिए गोला फैंक, सॉफ्ट बॉल थ्रो, म्यूजिक चेयर, क्रिकेट, रस्सा-कस्सी, 50 मीटर, 100 मीटर व 200 मीटर दौड़ के खेलों का आयोजन किया गया था। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
मुख्यातिथि डॉ. सैनी ने कहा कि दिव्यांग बच्चों का हौसला बढ़ाना और उन्हें अपेक्षित सुविधाएं मुहैया करवाया समाज का दायित्व है। उन्होंने दिव्यांग बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों के लिए इस प्रकार की गतिविधियों को संचालन करके रेड क्रॉस सोसायटी सराहनीय कार्य कर रही है। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इस अवसर पर संस्था के जिला प्रशिक्षण अधिकारी सुरेन्द्र श्योराण एवं दृष्टिबाधितार्थ संस्थान की प्रबन्धक सुनीता ग्रोवर, आंचल मानसिक विकास केंद्र की फिजियोथैरेपिस्ट मनीषा पानू व विशेष शिक्षिका शीतल व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कोरोना के चलते संक्रमण से प्रभावित शहरों को लोक डाऊन करे सरकार : सहजानंद नाथ

Jeewan Aadhar Editor Desk

चक्का जाम के बाद पहले दिन बस अड्डे पर पुलिसबल तैनात

आदमपुर : घर में घुसकर महिला के गले पर लगा दी पिस्तोल—जानें फिर क्या हुआ

Jeewan Aadhar Editor Desk