दुनिया

पाकिस्तानी एयरफोर्स चीफ ने दिया आदेश, अमेरिकी ड्रोन्स मार गिराएं

इस्लामाबाद,
पाकिस्तान एयरफोर्स (PAF) चीफ सोहेल अमन ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपनी फोर्स को आदेश दिया है कि यदि देश के एयरस्पेस का उल्लंघन किया जाता है तो अमेरिका सहित किसी भी देश के ड्रोन्स को मार गिराएं।

गौरतलब है कि करीब 2 सप्ताह पहले अमेरिकी ड्रोन्स ने अफगानिस्तान बॉर्डर के पास पाकिस्तान के आदिवासी इलाके में 3 आतंकवादियों को मार गिराया था।
पाकिस्तान ने हमेशा अपनी जमीन पर ड्रोन हमले की निंदा की है, लेकिन कभी यह नहीं कहा कि वह इन्हें मार गिराएगा। एयर चीफ मार्शल सोहेल अमन ने इस्लामाबाद में कहा,’हम किसी को भी अपने एयरस्पेस का उल्लंघन नहीं करने देंगे। मैंने PAF से कहा है कि हमारी स्वायत्तता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करने वाले ड्रोन्स को मार गिराएं, चाहें वे अमेरिकी हों।’

यदि पाकिस्तानी अधिकारी आतंकी ठिकानों पर अमेरिकी मिसाइल हमले को पाकिस्तान की स्वायत्तता का उल्लंघन मानते हैं तो यह 2004 से ही हो रहे हैं। 30 नवंबर 2017 तक पाकिस्तान में सभी ड्रोन हमले CIA ने किए हैं।

हर ड्रोन हमले के बाद पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय निंदा करते हुए एक बयान जारी करता है और दावा करता है कि वह अपनी जमीन पर इस तरह के हमले की अनुमति नहीं देगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन हमलों में बच्चे और महिलाएं सहित सैकड़ों नागरिक और आतंकी समूहों के सदस्य मारे जा चुके हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अब पीजिए कोका-कोला की शराब

चीन के सीक्रेट दौरे पर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम? पहली बार निकला देश से बाहर

मोदी के स्वागत के लिए रातभर जागा फ्रांस