हरियाणा

फाइव स्टार लग्जरी रिजॉर्ट में हरियाणा सरकार का शाही आत्मचिंतन शिविर आज से

चंडीगढ़,
हरियाणा सरकार का शाही आत्मचिंतन शिविर आज से हिमाचल प्रदेश में शुरु होने जा रहा है। वहीं विपक्ष ने सरकार के इस शिविर को लेकर अब सवाल उठने शुरू कर दिए है। विपक्ष ने सवाल किया है कि आखिरकार सरकार को आत्मचिंतन करने के लिए इतने महंगे और लक्जरी रिजॉर्ट में जाने की जरुरत क्यों पड़ी। जहां एक कमरे का किराया ही रोजाना करीब 15 हजार रुपये देना पड़ता है।
खट्टर सरकार 15 से 17 दिसंबर तक हिमाचल प्रदेश के फाइव स्टार प्राइवेट रिजॉर्ट में अपने अफसरों और मंत्रियों के साथ आत्म मंथन करेगी। इस खर्चे को लेकर विपक्ष सरकार को आड़े हाथों लेने में लगा है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार के इस आत्म चिंतन शिविर को सरकारी खर्च पर ऐश-परस्ती और छुट्टियां बिताने की संज्ञा दी है। हुड्डा ने कहा कि आत्म चिंतन शिविर लगाने के लिए सरकार के पास और भी कई जगह हैं। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेश में जाकर एक प्राइवेट फाइव स्टार लग्जरी रिजॉर्ट को आत्मचिंतन के लिए सरकारी खर्च पर हायर करना और वहां पर सरकारी खजाने से जनता के पैसे को बहाकर खट्टर सरकार कोई आत्मचिंतन नहीं करने वाली बल्कि ये सब कुछ सरकार के मंत्रियों और अफसरों की अय्याशी और छुट्टियों के लिए किया जा रहा है। हुड्डा ने कहा ये सरकार चर्चा, खर्चा और विश्राम ही करती है।

वहीं हरियाणा की मुख्य विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल ने भी सरकारी पैसे से फाइव स्टार लक्जरी रिजॉर्ट में बुलाए जा रहे इस आत्मचिंतन शिविर को सरकार के आत्म-मंथन की बजाए सरकारी खर्च पर मौज-मस्ती और छुट्टियां करार दिया। प्रवीण अत्रे ने कहा कि अगर सरकार को आत्मचिंतन करना ही है तो चंडीगढ़ के अलावा हरियाणा में और भी कई ऐसी जगह हैं, जहां ये शिविर लगाया जा सकता था। आखिरकार एक फाइव स्टार लग्जरी रिजॉर्ट को ही इस तरह के शिविर लगाने के लिए चुने जाने के पीछे सरकार की मंशा पर सवाल उठना लाज्मी है।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
वहीं इस पूरे मामले पर हरियाणा सरकार के मंत्री अपनी और से सफाई देने में लगे हैं कि कई मुद्दों पर सरकार के मंत्रियों और अफसरों को आपस में बैठकर बातचीत और चिंतन करना चाहिए। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि मौसम के हिसाब से एक ठंडी जगह पर इस आत्मचिंतन शिविर को लगाने के पीछे वजह ये हो सकती है कि एक ठंडे स्थान पर ठंडे दिमाग के साथ सरकार की नीतियों पर चर्चा की जा सके।
जब इस आत्मचिंतन शिविर के फाइव स्टार खर्चे पर अनिल विज से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस आत्मचिंतन शिविर का अप्रूवल सीएम खट्टर की तरफ से आया है और उन्हें इस शिविर में आने के लिए मैसेज सीएम ऑफिस से मिल चुका है। विज इसी बात से खुश दिखे कि इस शिविर के बहाने वो टिंबर ट्रेल जैसे फाइव स्टार लग्जरी रिजॉर्ट को देख लेंगे। जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
हालांकि सरकार ने चिंतन शिविर को सादा व सादगी पूर्ण दिखाने की कोशिश की है। सबको आदेश है कि परिवार को साथ लेकर नहीं जाना है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि चिंतन मंथन बीजेपी की परंपरा हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार हवाई अड्डे के लिए नगर निगम को 23 एकड़ जमीन बेचने को स्वीकृति

जींद की धरती पर लिखा जायेगा 23 जनवरी को एक नया अध्याय, जींद में वर्षों तक याद रखी जायेगी 23 जनवरी

इनेलो छोटे भाई को दी, उपहार में दिया चश्मा—अजय चौटाला

Jeewan Aadhar Editor Desk