हिसार

योजनाओं की जानकारी से जीवन स्तर ऊंचा उठाए ग्रामीण : सोनाली


हिसार,

। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सोनाली सिंह ने ग्रामीण जनता से आह्वान किया है कि वे जीवन स्तर ऊंचा उठाने वाली योजनाओं की जानकारी रखें। सरकार ने ऐसी अनेक योजनाएं चलाई हैं जिससे ग्रामीण जनता को सीधा फायदा हो सकता है लेकिन जानकारी के अभाव में हमें वह फायदा नहीं मिल पाता। ऐसे में ग्राम उदय संस्थान अब ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने में विशेष भूमिका निभाएगा।
सोनाली सिंह निकटवर्ती गांव हरिता में अपने पति स्व. संजय फोगाट की पहली पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव में आयोजित सामाजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। इससे पहले सोनाली सिंह, उनके परिजनों, ग्रामीणों व आए हुए अन्य लोगों ने संजय फोगाट के चित्र पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी। सोनाली सिंह ने इस दौरान गांव के बुजुर्गों को चद्दर व च्वयनप्राश के डिब्बे, विधवा महिलाओं को शॉल तथा विकलांगों को चद्दर भेंट किये।
सोनाली सिंह ने कहा कि उनके पति स्व. संजय फोगाट का उनका कैरियर बनाने में विशेष योगदान है, जिसे वे कभी भूला नहीं सकती। जीवन के हर मोड़ पर उन्हें संजय का साथ मिला, जिस कारण आज वह इस मुकाम पर है। संबोधन करते-करते संजय फोगाट को याद करके भावुक हो गई सोनाली सिंह को परिजनों व संबंधियों ने ढांढ़स बंधाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण जनता का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के उद्देश्य से उनके पति ने मृत्यु से एक माह पहले ही ग्राम उदय संस्थान के नाम से संस्था रजिस्टर्ड करवाई थी, लेकिन काल के क्रूर हाथों ने उनको हमारे बीच नहीं छोड़ा लेकिन अब उनके अधूरे कार्यों को वे खुद पूरा करेंगी और इस संस्थान के माध्यम से ग्रामीण जनता का जीवन स्तर ऊंचा उठाने का सपना जो उनके पति ने देखा था, उसे पूरा करेंगी। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

सोनाली सिंह ने कहा कि ग्राम उदय संस्थान के माध्यम से पढ़ी-लिखी युवतियों व महिलाओं को शिक्षा का सही उपयोग समझाने, उनको आगे की पढ़ाई आदि के बारे में जानकारी देने, विद्यार्थियों को कैरियर बनाने, किसानों के लिए खेती व पशुपालन को लाभकारी बनाने, गांव के गरीब लोगों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उन तक पहुंचाने सहित हर वर्ग के हित में जो नियम बनाए गए थे, उन पर चलते हुए ग्रामीण जनता का जीवन स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल के नेतृत्व में केन्द्र व प्रदेश की सरकार ने अनेक ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिनसे हर वर्ग लाभांवित हो सकता है। जरूरत केवल उन योजनाओं की जानकारी की है।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नलवा हलका निगरानी समिति के अध्यक्ष श्रीकुमार शर्मा, विश्व हिंदू परिषद के नेता राजेन्द्र फोगाट के अलावा वतन ढाका, सुनील झाझडिय़ा, सत्यवान कड़वासरा, हिसार द्वितीय ब्लॉक के वाइस चेयरमैन रविन्द्र रॉकी, विजय कुलहडिय़ा, अमन पूनिया, जगदीश, सीताराम सूबेदार, उमेद फोगाट, जयबीर फोगाट, दलबीर बेडवाल, पंकज पूनिया, सुभाष फोगाट, शशिकांत शर्मा, होशियार सिंह फोगाट, संजय नागल, सतबीर नागल, रूकेश ढाका, कर्मबीर नेहरा, मंदरूप नेहरा सहित अन्य ग्रामीण भी मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का एक सदस्य गिरफ्तार, धौलिया गुज्जर हत्या में था वांछित

1 घंटे के सत्संग लाखों के जेवर गवां कर चुकाई मीना देवी ने

मय्यड़ के किसानों ने की मिसाल कायम, आंदोलन के दौरान दूध बिखेरने के स्थान पर फ्री में बांटा