भिवानी हरियाणा

इशारों ही इशारों में हवासिंह सांगवान खूब बरसे यशपाल मलिक गुट पर

भिवानी,
जाट आरक्षण आंदोलन को लेकर कई गुट प्रदेश में बन चुके है। अब से गुट एक—दूसरे पर इशारे ही इशारों में हमला भी करने लगे है। जाट धर्मशाला में आज अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष पूर्व कमांडेंट हवासिंह सांगवान ने पत्रकारवार्ता की।
इस दौरान उन्होंने अप्रत्यक्ष रुप से यशपाल मलिक गुट को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि इसी साल जनवरी और फरवरी में लगभग दो महीनें तक हरियाणा के जाटों को जगह-जगह बिठाकर आंदोलन करने वालों ने आज तक ये नहीं बताया कि सरकार के साथ उनका क्या समझौता हुआ? उस समय उन्होंने कहा था कि जो लड़के जाट आरक्षण के दौरान जेलों में बंद हैं, उनको बाहर निकालने तक आंदोलन चलेगा। जबकि सच्चाई ये है कि आंदोलन के बाद भिवानी जिले के सरल गांव से तथा करनाल जिले से कई लड़के जेल में चले गए हैं। इस आंदोलन में जाट समाज के कीमती समय के अतिरिक्त करोड़ों रुपए खर्च हुए और चंदे के रूप में करोड़ों रुपए एकत्रित भी हुए, उसका भी आज तक पूरा हिसाब-किताब नहीं दिया जा रहा है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए 17 दिसंबर को कलायत में एक बहुत बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है। पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
आज के समाचार पत्रों में हरियाणा पिछड़ा आयोग का हवाला देकर आंकड़े दर्शाए गए हैं कि जाटों के पास उनकी जनसंख्या से अधिक नौकरियां हैं। जोकि अनुचित है। क्योंकि केसी आयोग की रिपोर्ट के अनुसार 25.53 हिंदू जाट, 4 प्रतिशत सिख जाट और 0.5 प्रतिशत मूला जाट हैं, जिनकी कुल जनसंख्या 31 प्रतिशत से भी अधिक है। इसलिए ये कहना सरासर गलत है कि जाटों के पास जनसंख्या से अधिक नौकरियां हैं।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
आंकड़ों में ऐसे कर्मचारियों को भी अनुचित ढ़ंग से शामिल किया गया है जिन्हें अभी कुछ दिन पहले एक्स सर्विसमैन के रुप में हरियाणा सरकार ने अस्थायी रूप से नौकरी पर रखा है। इसके अतिरिक्त बीसी ‘बी’ की जातियों का अलग-अलग जनसंख्या और उनकी नौकरियां भी दर्शाई गई हैं। हरियाणा में आरक्षण के लिए जाट इसलिए मांग करते रहे हैं क्योंकि केंद्र में आरक्षण के लिए पहले राज्य स्तर पर आरक्षण होना अनिवार्य है।
प्रेस वार्ता में उनके साथ संघर्ष समिति के युवा प्रदेशाध्यक्ष सत्यजीत पिलानियां, एडवोकेट राजनारायण पंघाल, एडवोकेट विरेंद्र दूहन, जोगेंद्र तालू व राजसिंह घणघस आदि उपस्थित थे। जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

कृष्ण बेदी के खिलाफ बार एसोसिएशन ने भेजा कानूनी नोटिस

भाजपा नेत्री ने पति और ससुर पर लगाए संगीन आरोप

पत्रकार राजेश मर्डर मामले में एसआईटी गठित

Jeewan Aadhar Editor Desk