हिसार

उसका आंगन हरदम सूना रहता है, जिस घर में बेटी का अवतार नहीं होता .. .. ..

हिसार,
वनवासी कल्याण आश्रम की हिसार जिला इकाई की ओर से वन बंधुओं को शिक्षा, चिकित्सा, आवास व संस्कार प्रदान करने हेतु मंगलवार की सायं मिलेनियम पैलेस, बालसमंद रोड़ पर वनवासी राम कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए वनवासी कल्याण आश्रम के जिला अध्यक्ष सीए रामनिवास अग्रवाल ने बताया कि कवि सम्मेलन का शुभारंभ इंकम टैक्स हिसार के प्रधान आयकर आयुक्त निरंजन कोली ने दीप जलाकर किया। होली चाइल्ड स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
कवि सम्मेलन में मंच का संचालन करते हुए कवि राजेश चेतन ने आए हुए कवियों डॉ. हरिओम पंवार, पदम्श्री सुनील जोगी व अनिल अग्रवंशी का परिचय करवाया। कवियों ने अपना काव्य पाठ करते हुए जहां लोगों को खूब हंसाया वहीं सामाजिक कुरीतियों को दूर करने व गिरते राजनीति के स्तर पर कटाक्ष करके लोगों को घंटों बैठने के लिए मजबूर कर दिया। लोगों ने तालियां बजाकर कवियों का उत्साहवर्धन किया। अपनी रचना पढ़ते हुए कवि अनिल अग्रवंशी ने कहा कि सत्ता को संभालते ही मोदी ने ऐलान किया, खुद नहीं खाऊंगा और खाने नहीं दूंगा मैं। अखिलेश बोले अब जिंदगी में पप्पू जी को अपनी ये साईकिल चलाने नहीं दूंगा मैं। जेटली बोले नई नीतियां बना के रोज व्यापारी को रुपया कमाने नहीं दूंगा मैं। योगी जी बोले मेरा नारी से क्या लेना-देना, खुद ना पटाऊं और पटाने नहीं दूंगा मैं। कवि डा. हरिओम पंवार ने अपने काव्य पाठ में कहा कि मैं ताजों के लिए समर्पण वंदन गीत नहीं गाता…. दरवारों के लिए कभी अभिनंदन गीत नहीं गाता… मैं शब्दों की क्रांति ज्वाला हूं… वर्तमान को गाऊंगा, जिस दिन मेरी आग बुझेगी.. मैं उस दिन मर जाऊंगा…। कवि राजेश चेतन ने कहा कि किसने गंगा वट पर जाकर केवट का सम्मान किया, निषाद को किसने अपनी मैत्री का वरदान दिया.. गिद्धराज को प्रेम प्यार से किसने गले लगाया था.. वनवासी और दलित जनों को अपने गले लगाना था.. मातृभूमि की रक्षा करने प्रभु को वन में जाना था..। कवि पदम्श्री सुनील जोगी ने कहा कि मेहंदी, कुमकुम, रौली का त्यौहार नहीं होता, रक्षा बंधन के चंदन का प्यार नहीं होता.. उसका आंगन हरदम सूना-सूना रहता है, जिसके घर में बेटी का अवतार नहीं होता..। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
कवि सम्मेलन में प्रांत संघ चालक मेजर करतार सिंह, इंकम टैक्स विभाग हिसार रेंज के संयुक्त आयुक्त हेमंत गुप्ता, आयकर अधिकारी आर.के.यादव, सुनील सचदेवा, दलीप सिंह, सुरेश नांगरू, गुजवि के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार, भिवानी के डी.ई.टी.सी. मेजर जगजीत सिंह, सह-विभाग चालक प्रो. के.सी. अरोड़ा, हरियाणा किसान आयोग के चेयरमैन डा. रमेश यादव, नगर निगम की मेयर शंकुतला राजलीवाला, स्टे कोप्रेटिव हाऊंसिंग बोर्ड के चेयरमैन जोगीराम सिहाग, वेयर हाऊसिंग बोर्ड के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल, कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य हर्षमोहन भारद्वाज अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। मुख्यातिथि के रूप में सांसद दुष्यंत चौटाला को आना था लेकिन वे संसद सत्र में व्यस्त होने के कारण नहीं पहुंच सके। उनके स्थान पर इनेलो जिला अध्यक्ष राजेन्द्र लितानी उपस्थित हुए और सांसद की ओर से शुभकामनाएं देते हुए सांसद कोष से संस्था को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। सभी अतिथियों को स्वागत समिति की ओर से स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर वनवासी कल्याण आश्रम के जिला महामंत्री नरेश राखा, जिला संयोजक जगदीश तोशामिया, प्रांत उपाध्यक्ष रामबाबू सिंगल, उपाध्यक्ष शक्ति अग्रवाल, डा. अंजन बराल, संगठन मंत्री जयभगवान, नॉर्थ ईस्ट के संगठन मंत्री संदीप कविशर, कोषाध्यक्ष जगदीश बंसल, जिला सहमंत्री नीरज गुप्ता, मनीश बिंदल, सीए लक्ष्य अग्रवाल, नवीन खारिया, मोहित बंसल, पुरुषोतम सिंघल, अनिल कुमार, सुशीला सिंघल, प्रांत महिला प्रमुख निशा शर्मा, नगर के अनेक सी.ए. सहित सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

दूसरों के लिए रोल मॉडल बनें वैज्ञानिक, टीम भावना से करें काम : प्रोफेसर समर सिंह

गांव कोहली को कोरोना मुक्त करने के लिए फिल्ड में उतरी जैन तेरापंथ युवक परिषद्

Jeewan Aadhar Editor Desk

सरकार का निर्णय 4 हजार में खरीदेगी सरसों, मंडी में किसानों को मिल रहे है 3500 रुपए