गैजेट्स

फेसबुक पर किसी और की फोटो लगाने वालों की अब खैर नहीं

(टेकगुरु नीरज सैनी)

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक पर अब दिल खोलकर अपनी फोटो ड़ाल सकते है। जल्द ही फेसबुक पर ड़ाली गई फोटो का गलत इस्तेमाल होने की संभावनाएं समाप्त होने जा रही है। फेसबुक अब आपकी फोटो की पहचान करके आपको बताने के लिए फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नॉलॉजी का यूज करेगा। कंपनी पहले भी फेस रिकॉग्निशन यूज करती है, लेकिन अब इसे दूसरे तरीके से किया जाएगा।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
फेसबुक ने कहा है, ‘आज हम एक नया ऑप्शनल टूल लॉन्च कर रहे हैं जो लोगों को फेसबुक फेस रिकॉग्निशन के जरिए उनकी पहचान मैनेज करने में मदद करेगा। यह उसी टेक्नॉलॉजी पर काम करता है जो पहले से टैग्ड फोटोज में आपको पहचाने में मदद करती है’

फेसबुक ने कहा है कि लोगों द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर फेस रिकॉग्निशन लाया जा रहा है और इस टूल को काफी आसान बनाया गया है। यूजर्स इसे चाहें तो ऑन या ऑफ कर सकते हैं।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
साधारण शब्दों में किसी ने आपकी तस्वीर फेसबुक पर अपलोड की है तो फेसबुक आपको एक नोटिफिकेशन भेजेगा। इसमें बताया जाएगा कि किस शख्स ने आपकी तस्वीर अपलोड की है। यहां से आप अगर चाहें तो खुद को इसमें टैग कर सकते हैं या उस शख्स से फोटो हटाने को कह सकते हैं। खास बात ये है कि आपको तब भी नोटिफिकेशन मिलेगा जब कोई यूजर बिना आपको टैग किए हुए आपकी तस्वीर अपलोड करेगा या किसी ग्रुप फोटो में आप हैं।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
प्रोफाइल फोटो सेफ्टी
फेसबुक के मुताबिक कंपनी जल्द ही प्रोफाइल फोटो सेफ्टी के लिए भी फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल करेगा। कंपनी ने कहा है, ‘हम चाहते हैं को लोग जब फेसबुक पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करें तो उन्हें इस बात का आत्मविश्वास रहे की उसका गलत इस्तेमाल नहीं हो। इसलिए फेसबुक प्रोफाइल फोटो के लिए भी फेस रिकॉग्निशन टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल करेगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

पतंजलि Vs जियो: अंबानी से ज्यादा डाटा दे रही बाबा रामदेव की कंपनी

TikTok सहित 59 चीनी ऐप पर सरकार ने लगाया प्रतिबंध—देखें पूरी लिस्ट

डेज़ी कंसोर्टियम का दृष्टि दिव्यांग को तोहफा, सिंपली रीडिंग एप बनेगी कम दृष्टि वालों का सहारा