देश

SHO ने बचा ली युवक की जान, घरवाले मृतक समझ करने जा रहे थे अंतिम संस्कार

नई दिल्ली,
एक पुलिस अधिकारी की सूझबूझ से एक जीवित व्यक्ति की जान बच गई, जिसे मृतक समझकर परिवारवाले अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। सोमवार की शाम पुलिस को बारा हिंदू राव इलाके से एक युवा के फांसी लगाने की सूचना मिली थी। SHO संजय कुमार अपनी टीम के साथ वहां पहुंचे तो घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल था। SHO ने सिलसिलेवार तरीके से उस शाम हुई घटना के बारे में बताया है।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
SHO ने बताया कि शाम करीब 6 बजे राजू (21) अपने कमरे में गया जबकि बाकी घरवाले दूसरे कमरे में बैठे थे। करीब 20 मिनट के बाद राजू के पिता कुछ बात करने के लिए उसके कमरे में गए। कमरे के भीतर का नजारा देख, उन्हें झटका लगा। उन्होंने देखा कि राजू पंखे से लटका हुआ था। वह तुरंत चिल्लाए और घरवाले भी दौड़कर कमरे में आ गए। बेडशीट की मदद से राजू ने फांसी लगा ली थी। परिवार के लोगों ने उसे नीचे उतारा। घर के एक सदस्य ने पुलिस को फोन पर जानकारी दी।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
SHO कुमार ने कमरे की जांच की, जहां राजू ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। उन्हें यह आभास हुआ कि ऊंचाई काफी कम थी और ऐसे में फांसी लगाने से मरने की आशंका कम थी। उन्होंने सोचा कि यह संभव है कि राजू का पैर फ्लोर को छू गया होगा। जब कुमार यहसब जांच रहे थे उस समय घरवाले राजू के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। उस समय तक मॉर्च्युरी वैन भी आ चुकी थी।

फौरन SHO कुमार ने राजू के शरीर की जांच की। कुमार को महसूस हुआ कि राजू की पल्स चल रही है। वह अब भी जिंदा था। कुमार ने फौरन राजू को अस्पताल ले जाने का फैसला किया, रास्ते में उसे CPR (Cardiopulmonary resuscitation) दिया जाता रहा।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
डॉक्टरों ने आखिरकार राजू को बचा लिया। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि राजू की पल्स काफी धीमी थी, ऐसे में अस्पताल पहुंचाने में अगर और देर होती तो कुछ भी हो सकता था। होश में आने के बाद राजू ने पुलिस को बताया कि माता-पिता उसे लगातार डांट रहे थे, जिससे नाराज होकर उसने आत्महत्या की कोशिश की थी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

चमगादड़ से नहीं फैल रहा निपाह वारयस, मेडिकल टीम की रिपोर्ट में खुलासा

बेलगाम हुए अपराधी, पहले 44 दिन में 26 फीसदी बढ़ा जुर्म

CM को महिलाओं ने घेरा, कहा- यहां से भागो वरना पत्थर मारेंगे