हिसार

सरकार करने लगी ओछी हरकत, मुठ्ठीभर कर्मचारियों के दम पर कर रही है हड़ताल रोकने का दावा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह ओच्छे हथकंडे अपनाने की बजाय कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं पर ध्यान दें। कमेटी ने कहा कि रोडवेज की सभी यूनियने 28 दिसम्बर की हड़ताल के लिए एकजुट है और जिन मुट्ठीभर कर्मचारियों को साथ लेकर सरकार हड़ताल में शामिल न होने के दावे करवा रही है, ऐसे लोग हर सरकार व हर हड़ताल के समय में रहे हैं लेकिन रोडवेज कर्मचारियों ने हर बार हड़ताल को सफल बनाकर ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया है। नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
रोडवेज की सभी यूनियनों के प्रतिनिधियों से बातचीत के बाद तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, रमेश सैनी व आजाद सिंह गिल ने कहा कि 28 दिसम्बर की हड़ताल के लिए प्रदेशभर के कर्मचारियों में भारी जोश है। कर्मचारियों के इसी जोश ने सरकार व उच्चाधिकारियों में बौखलाहट पैदा कर दी है और सरकार ओच्छे हथकंडे अपनाने पर मजबूर हो गई है। उन्होंने सरकार एवं उच्चाधिकारियों से सवाल किया कि क्या पिछली बार हुई हड़ताल के समय ऐसे लोग नहीं थे जो हड़ताल में शामिल न होने व बसों के चलने का दावा करते थे लेकिन ऐसे लोगों को कर्मचारियों की एकता ने करारा जवाब दिया और तीन दिन तक ऐतिहासिक हड़ताल रही, जिसके चलते सरकार ने सभी यूनियनों से बातचीत करते हुए अनेक मांगे मानी और समस्याएं दूर करने का आश्वासन दिया, जिस पर हड़ताल वापिस ली गई लेकिन सरकार अपने आश्वासन पर खरा नहीं उतरी जो सीधे तौर पर रोडवेज कर्मचारियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि यह समय सरकार के लिए कर्मचारियों की एकता तुड़वाने का प्रयास करने वाला हो सकता है लेकिन प्रदेश का रोडवेज कर्मचारी अपने साथ हुए अपमान को भूल नहीं सकता और 28 दिसम्बर की हड़ताल को सफल बनाकर अपने साथ हुई वादाखिलाफी का बदला लेंगे। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
दलबीर किरमारा, हरिनारायण शर्मा, रमेश सैनी एवं आजाद सिंह गिल ने कहा कि 28 दिसम्बर को होने वाली हड़ताल के प्रति रोडवेज में कार्यरत सभी यूनियने एकजुट है क्योंकि अब यह लड़ाई केवल कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं तक ही नहीं बल्कि विभाग को बचाने की लड़ाई बन चुकी है। सरकार एवं उच्चाधिकारी रोडवेज की लंबी दूरी के लाभ वाले रूटों को बंद करके इस विभाग को तबाह करने की साजिश रही है। ऐसे में अब लड़ाई विभाग को बचाने की है और इस लड़ाई में रोडवेज की सभी यूनियने एकजुट है और किसी के शामिल न होने का कोई औचित्य नहीं है। उन्होंने कहा कि हड़ताल के समय हर बार व हर सरकार ऐसे लोगों से दावे करवाती है जो हड़ताल में शामिल न होने की बात कहते हैं लेकिन जब हड़ताल होती है तो ऐसे लोग कहीं दिखाई नहीं देते। उन्होंने फिर कहा कि रोडवेज यूनियने व कर्मचारी हड़ताल के लिए एकजुट है लेकिन कुछ लोग, जिन्हें विभाग व कर्मचारियों के हितों से कोई सरोकार नहीं है, वे इस हड़ताल में शामिल होने का दावा कर रहे हैं, जिन्हें कर्मचारी अपने आप ही जवाब दे देंगे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

लोग घबराएं नहीं, घरेलू जरूरत की हर वस्तु दरवाजे पर मुहैया करवाई जाएगी : उपायुक्त

बेरोजगार युवक ने उठाई महंगाई के खिलाफ आवाज, प्रदर्शन की चेतावनी

Jeewan Aadhar Editor Desk

डॉ. सतीश को मिला डा.एपीजे अब्दुल कलाम अवॉर्ड