फतेहाबाद

गांव—गांव में नुक्कड़ सभा करेंगे सरकारी अध्यापक

फतेहाबाद (सहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आज तक आपने नेताओं की नुक्कड़ सभाएं देखी होगी, लेकिन फरवरी माह में इस बार आपको सरकारी अध्यापकों की नुक्कड़ सभाएं गांव—गांव में देखने को मिलेगी। सरकारी अध्यापक बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए गांव—गांव में अभियान चलाने जा रहे है। इस अभियान के तहत लोगों को सरकारी स्कूलों के प्रति जागरुक करने के लिए नुक्कड़ सभाएं करेंगे। इस कार्यक्रम पर मंगलवार को फतेहाबाद में आयोजित हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जोनल सम्मेलन में पारित किया गया। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
सम्मेलन में आए वक्ताओं ने कहा कि आज शिक्षा का मतलब सिर्फ रोजगार प्राप्त करना रह गया है। जबकि शिक्षा का मुख्य कार्य न्याय, समता, समानता, जन सरोकार, वैज्ञानिक दृष्टिकोण पैदा करना है। शिक्षा का मुख्य कार्य मनुष्य को जाति, धर्म, क्षेत्र, लिंग की संकीर्ण व साम्प्रदायिक सोच से ऊपर उठाकर इंसान व इंसानियत की भावना जगाना है। एक सभ्य समाज के लिए विकसित समाज के लिए सबको मुफ्त व अनिवार्य शिक्षा मिलनी ही चाहिए। जीवन आधार न्यूज पोर्टल को सिरसा, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, करनाल, यमुनानगर व भिवानी में पत्रकारों की आवश्यकता है.. पत्रकारों को आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा दी जायेगी..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
सम्मेलन में कहा कि आज सभी अभिभावक सरकारी स्कूलों में शिक्षा के कुव्यवस्था के कारण अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिल करवाने को मजबूर हैं। इसलिए जनता को साथ लेकर सरकारी स्कूलों में सभी ढांचागत सुविधाओं के लिए दबाव भी बनाया जाएगा। साथ ही साथ हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सभी अध्यापकों, अभिभावकों व जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर शिक्षा में सुधार की कोशिश करेंगे।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
संघ ने इन सुधारों के लिए जनवरी माह से ऐसे सम्मेलन जिला व ब्लाक स्तर पर करने की योजना तैयार की है। फरवरी में गांवों में नुक्कड़ सभाओं के रूप में जनशिक्षा के लिए नामांकन अभियान चलाया जाएगा। सम्मेलन में सरकार द्वारा शिक्षा की जिम्मेवारी से भागने व प्राइवेट स्कूलों द्वारा बच्चों की भारी फीस के रूप में अभिभावकों की लूट व कम वेतन के रूप में युवाओं के शोषण की बातचीत का भी संज्ञान लिया गया। आज के सम्मेलन में सिरसा, हिसार व फतेहाबाद के सैंकड़ों अध्यापकों, जनशिक्षा अधिकार मंच, ज्ञान-विज्ञान समिति, नागरिक अधिकार मंच फतेहाबाद, सर्व कर्मचारी संघ व सीटू के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

प्रेम में अंधी पत्नी ने अपने पति की हत्या कर शव नहर में फैंका

पिकअप ने मारी स्कूटी चालक को टक्कर, सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई घटना

सूर्यग्रहण के अवसर पर किसी धार्मिक आयोजन या कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं : बांगड़