फतेहाबाद

ग्रामीणों के जागने से पहले ही प्रशासन ने छुड़वाया विवादित 41 एकड़ का कब्जा

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
रतिया प्रशासन ने हाईकोर्ट के निर्देशों पर आज गुपचुप तरीके से गांव भरपूर में लगभग 42 एकड़ जमीन का कब्जा छुड़वाकर जमीन मालिकों के सुपुर्द कर दी। प्रशासन ने आज अल सुबह ग्रामीणों को सूचित किए बिना ही भारी पुलिस बल के साथ कब्जा छुड़वा लिया। यह जमीन पिछले 6 दशकों से विवादित चल रही है और 6 दशकों से ही मामला विभिन्न न्यायालयों में चक्कर काट रहा है। कुछ समय पूर्व न्यायालय ने उक्त जमीन का फैसला बींजालांबा निवासी मनकौरी आदि के हक में कर दिया था। जिसके बाद न्यायालय ने प्रशासन को कब्जा मनकौरी आदि को दिलवाने के आदेश दिए थे।
नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
इसके बाद पिछले सप्ताह ही प्रशासन भारी पुलिस फोर्स लेकर कब्जा छुड़वाने पहुंचा था, लेकिन ग्रामीणों के विरोध के चलते प्रशासन को वापस लौटना पड़ा था। आज तडक़े रतिया के एसडीएम देवीलाल सिहाग, डीएसपी रविंद्र तोमर, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीदलदार सुरेंद्र मेहता, पुलिस फोर्स के साथ भरपूर पहुंचे और बींजालांबा निवासी मनी राम आदि को कस्सी को टक लगवाकर 41 एकड़ 5 कनाल 10 मरले का कब्जा उनके सुुपुर्द कर दिया।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल में पत्रकार बने .. 72 हजार रुपए से 3 लाख रुपए का वार्षिक पैकेज व अन्य सुविधाएं ले..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
इसके बाद प्रशासनिक टीम वापस आई। दिन चढऩे पर ग्रामीणों को प्रशासन की इस कार्रवाई की सूचना मिली तो ग्रामीणों में रोष फैल गया, जिस पर ग्रामीणों ने इकट्ठे होकर प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उनके पास फाइनेंशल कमीश्नर एसएस ढिल्लो का स्टेटस को का निर्देश भी था, लेकिन प्रशासन ने मिलीभगत कर बिना ग्रामीणों को सूचित किए कब्जा दूसरे पक्ष को दिला दिया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

डॉक्टर्स की हड़ताल की दिखा व्यापक असर, मरीज हुए बेहाल

बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग, एक बादमाश को पुलिस ने पकड़ा

Jeewan Aadhar Editor Desk

दुकानदार से लूटपाट करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार