फतेहाबाद

बाइक चोर ने लंबा पत्र लिखकर वापिस छोड़ी बाइक

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
29 दिसंबर को शिवपुरी शमशानघाट से बाइक चोरी की सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद बाइक चोर ने अब बाइक वापिस शिवपुरी में खड़ा कर दिया। इतना ही नहीं बाइक चोर ने बाइक पर एक पत्र भी टेप किया है। पत्र में बाइक चोर ने स्वयं को चोर न बताते हुए लिखा है कि वह एक गरीब बाप है और उसे एक दिन के लिए बाइक चाहिए थी। ऐसे में मजबूरी में उसने बाइक चोरी की। साथ ही बाइक चोर ने बाइक के कागज जल्द व्यक्तिगत रुप से लौटाने की बात कही है।

क्या लिखा है पत्र में
बाइक चोर ने पत्र में लिखा है कि ‘आदरणीय भाई साहब मैंने आपका बाइक चोरी किया था। अब मैं आपका बाइक वापिस कर रहा हूं। मुझे बाइक की जरुरत एक दिन थी। मेरे साथ जो लड़का था उसका इसका कोई कनेक्शन नहीं है। मैं फतेहाबाद का रहने वाला हूं और मैंने ये गंदा काम पहली बार किया है। मेरी कोई मजबूरी थी, प्लीज मेरी कोई कार्रवाई ना करो। मुझ गरीब की मजबूरी थी, कुछ भी समझो—लेकिन मैं कोई चोर नहीं हूं। मैं एक मजबूर बाप हूं। बाकि बाइक का समान जैसे टंकी और कागज खुद आपके घर आकर आपके ​हाथ में देकर दूंगा और मैं आपको अपनी मजबूरी बताउंगा। धन्यवाद भाईसाहब।’
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंध बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस पत्र में चोर ने बाइक मालिक को पुलिस कार्रवाई न करने को लेकर भावनात्मक अपील की है। इस अपील को लेकर दो नजरियें सामने आ रहे है। एक नजरियां तो साफ करता है कि सीसीटीवी फुटेज लगातार वायरल होने के कारण चोर पकड़े जाने के भय से बाइक को छोड़कर गया है और स्वयं को ईमानदार दिखाने के लिए यह पूरा पत्र लिखा है। क्योंकि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में जिस प्रकार से बाइक चोरी की गई है—उससे साफ पता चलता है कि बाइक चोरी में पूरी तरह प्रोफेशनल तरीका अपनाया गया है। साथ ही जब एक दिन के लिए बाइक की जरुरत थी तो वह अपने साथ आने वाले युवक की बाइक भी मांग कर भी ले जा सकता था।
पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

वहीं दूसरा नजरियां यह भी है कि बाइक चोर कोई मिस्त्री हो सकता है, जो बाइक के लॉक को डायरेक्ट करना जानता है, इसके चलते ही उसने प्रोफेशनल तरीके से बाइक चुराया। हो सकता है चोर सच बोल रहा हो और उसकी घर में कोई मजबूरी रही हो—इसके चलते उसे चोरी करनी पड़ी हो। बहरहाल, सच्चाई को जानने के लिए कुछ समय का इंतजार करना होगा।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

होली पर्व पर पुलिस की नजर हुई वक्री, हुड़दंगबाजों की नहीं खैर

कर्मचारियों ने प्रचार वाहनों के माध्यम से मुनियादी करवाकर बताया सामाजिक दूरी का महत्व

गांव कन्हड़ी की सरपंच पर गिरी गाज, 3 माह से सफाई कर्मचारियों का वेतन न देने पर किया सस्पेंड