हिसार

निजी अस्पतालों की मनमानी को सरकार रोके

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
शहर मेें निजी अस्पतालों में उपचार के दौरान मनमानी के विरोध में आज विभिन्न संगठनों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगेे। इसके बाद 23 मार्च को शहीद मदनलाल ढींगड़ा चौक पर धरना दिया जाएगा। इससे पूर्व शहर में हर गली-मोहल्ले में बैठकें कर मांगों के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जाएगा।
जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बैठक में उपस्थित विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने तर्क दिया कि निजी अस्पताल संचालकों की मनमर्जी अपने आप ही बंद हो सकती है, यदि सरकारी अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध हो जाएं। हिसार के सरकारी अस्पताल में ऐसे अनेक उपकरण पहुंचे, मगर यहां उनका समय रहते संचालन नहीं होने के कारण वे महत्वपूर्ण मशीनें अन्य जिलों के अस्पतालों में शिफ्ट हो गईं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तर के अधिकारी सरकारी अस्पतालों मेें चिकित्सकों की कमी को पूरा करवाने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय अधिकारियों के ढुलमुल रवैये के का नुकसान आमजन को भुगतना पड़ रहा है। आमजन पहले सरकारी अस्पताल में उपचार होने के विश्वास के साथ जाता है, मगर वहां उसेे बेहतर उपचार नहीं मिलता और उसे मजबूरन निजी अस्पतालों की तरफ रुख करना पड़ता है। इसी का नाजायज फायदा निजी अस्पतालों को मिल रहा है।
निजी अस्पतालों में हो रही मनमानी के विरोध में आज हुई बैठक में कांग्रेस, इनेलो, सीआईटीयू, हिसार जनसंघर्ष समिति, आम आदमी पार्टी, जनवादी महिला समिति, यूथ फेडरेशन, रिटायर्ड कर्मचारी संगठन, सर्व कर्मचारी संघ, नागरिक मंच, राजगुरु मार्केट एसोसिएशन, न्यू राजगुरु मार्केट एसोसिएशन, लक्ष्मी मार्केट एसोसिएशन, बिश्नोई मार्केट एसोसिएशन, जंभेश्वर मार्केट एसोसिएशन सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचे।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बैठक में इन मांगों को लेकर मिला समर्थन
बैठक में सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने इन मांगों का समर्थन किया कि हिसार में एम्स की तर्ज पर अस्पताल का संचालन हो, हर वार्ड और हर गांव में क्लीनिक बनाए जाएं। निजी अस्पतालों में विभिन्न चार्जेज की मंजूरी विभाग की तरफ से हो। चिकित्सकों द्वारा दवाओं के नाम न लिखकर दवाओं की रासायनिक नाम लिखे जाने चाहिएं। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
बैठक में ये रहे उपस्थित
हिसार जनसंघर्ष समिति केे अध्यक्ष गौतम सरदाना, इनेलो नेता एवं बिश्नोई मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी राजेन्द्र चुटानी, कर्मचारी नेता अनिल शर्मा, वीएल शर्मा, एमएल सहगल, ओम प्रकाश बजाज, राजेश जैन, मंगल ढालिया, अशोक असीजा, जगन चुघ सहित अन्य संगठनों के लोग उपस्थित रहे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

सिवानी की राजनीति : नाटकीय घटनाक्रम में रमेश पोपली बने निर्विरोध वाइस चेयरमैन

‘सुपराकोर लेसिक’ एचडी विजन तकनीक से सभी आयुवर्ग के लोगों को मिल सकेगी चश्मों से आजादी

चुनावी वायदों से मुकरने वाली भाजपा को चुनावों में सबक सिखायेगी जनता—रेणुका बिश्नोई