हिसार

समय का सदुपयोग विद्यार्थी जीवन में अत्यंत महत्व : डी के रावत

आदमपुर (अग्रवाल)
राजकीय बहुतकनीकी संस्थान आदमपुर में नए सत्र शुरू होने पर विधार्थियों को संबोधित करते हुए प्राचार्य डीके रावत ने कहा कि मनुष्य के जीवन में समय की महत्वपूर्ण भूमिका है। जो व्यक्ति समय के महत्व को समझता है, वही इसका सही उपयोग कर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहता है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के आधुनिक युग में तो समय की महत्ता और भी बढ़ गई है। प्रत्येक क्षण महत्वपूर्ण है क्योंकि जो पल एक बार गुजर जाते हैं वे कभी भी वापिस नहीं लौटते। इसलिए प्रत्येक विद्यार्थी को एक—एक पल का सदुपयोग करते हुए अपने कैरियर को आगे बढ़ाना है।

प्राचार्य रावत ने कहा कि नया सत्र शुरू हो चूका है इसलिए विद्यार्थियों को अपने आपको ज्ञान कौशल में निपुण करने का कोई अवसर नहीं छोड़ना है। प्रत्येक कार्य निश्चित समय पर करने की आदत ड़ालनी है। जितना ज्यादा समय का सही उपयोग करोगे, उतनी ही सफलता आपको मिलेगी। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस अवसर पर संस्थान के जनसम्पर्क अधिकारी प्राध्यापक राकेश शर्मा ने कहा कि नए सत्र में एनएसएस के माध्यम से व्यक्तित्व विकास की बहुत—सी गतिविधिया भी आयोजित की जाएगी जिससे विद्यार्थियों में आत्मविश्वास पैदा होगा। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता पर जोर देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को अपने कलास, हॉस्टल रुम और संस्थान प्रांगण को स्वच्छ बनाए रखने में अपना हरसंभव योगदान देना है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा ने किया प्रदेश स्तरीय आंदोलन का ऐलान

Jeewan Aadhar Editor Desk

इन्हासमेंट की दोबारा गणना के लिए सेक्टरवासियों का दोबारा धरना शुरू

एनीमिया मुक्त हिसार अभियान के तहत 1588 महिलाओं व बच्चों का स्वास्थ्य की जांच