हिसार

गौशालाओं में प्रति गाय 150 रुपए दे रही है सरकार

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव की सेवा से देवता भी प्रसन्न होते हैं। शास्त्रों में गौ सेवा को श्रेष्ठ बताया गया है। गाय में 33 करोड़ देवी देवता निवास करते हैं। इसलिए हमें नित्य गाय की सेवा करनी चाहिए। यह बात गौ सेवा आयोग हरियाणा के चेयरमैन भानीराम मंगला ने गांव कालीरावण स्थित श्रीकृष्ण कामधेनू गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में कही।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता एवं आदमपुर मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुखबीर डूडी ने की। चेयरमैन मंगला ने कहा कि गौशालाओं को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही है। उन्होंने बताया कि अधिक गायों की संख्या वाली गौशालाओं में पी.पी. मोड पर सी.एन.जी. बायोप्लांट लगाया जाएगा।

जीवन आधार जनवरी माह की प्रतियोगिता में भाग ले…विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीत सकते है हर माह नकद उपहार के साथ—साथ अन्य कई आकर्षक उपहार..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इसके अलावा गौशालाओं में गोबर से डंडे (उपले) तैयार किए जाएंगे जोकि श्मशान घाट में भेजे जाएंगे। इन डंडों का प्रयोग अंतिम संस्कार में किया जा सकेगा। जिससे गौशालाओं की आमदनी में इजाफा होगा। इसके अलावा गौशालाओं को प्रति गाय 150 रुपये की राशि उपलब्ध करवाई जा रही है और गायों के दूध बढ़ाने की क्षमता पर भी काम किया जा रहा है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

किसानों से हो रही लूट के विरोध में सचिव को ज्ञापन सौंपा

अशोक तंवर भी कांग्रेस शासनकाल के निर्णयों की कर रहे है आलोचना—सुभाष बराला

शराब की बिक्री पर रोक लगाने बारे सरकार की पहल सराहनीय : धूपवाला