हिसार

मासूमों के साथ दरिंदगी पर भाजपा सरकार पर बरसे सांसद राजकुमार सैनी

हिसार(कुलश्रेष्ठ)
प्रदेश में महिला वर्ग के लिए लगातार बन रहे असुरक्षा के माहौल पर राजकुमार सैनी ने कहा कि जिस प्रदेश में एक राजनीतिक दल के प्रदेश अध्यक्ष के परिवार के सदस्य पर महिला से छेड़छाड़ के आरोप लग रहे हों, तो स्थिति कैसी होगी, समझ सकतेे हैं। सैनी ने इस दौरान हिसार के उकलाना क्षेत्र, कुरुक्षेत्र और हाल ही में पानीपत जिले में हुई दरिंदगी का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि दरिंदगी की ये अधिकांश घटनाएं देश के अन्य हिस्सों से हरियाणा मेें आकर रह रहे लोगों के साथ हो रही हैं और ऐसे घटनाओं पर राजनीतिक लोग दुष्प्रचार भी कर रहे हैं, जोकि प्रदेश के लिए सही नहीं है। सांसद सैनी आज हिसार में कुछ परिवारों में निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे थे। इससे पूर्व उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की।
कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी ने कांग्रेस, भाजपा और इनेलो पर तीखा प्रहार किया और स्पष्ट कहा कि वे न तो किसी के एजेंट हैं और न ही किसी की मार्केटिंग कर रहे हैं। हरियाणा में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन पर भी अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि राजनीति छोड़कर देश की सोचें। राजकुमार सैनी किसी भी राजनीतिक दल की कठपुतली नहीं हैं। देश में इस वक्त वोटों की खेती की जा रही है, न कि देश का विकास किया जा रहा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सांसद सैनी ने इस दौरान सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर आरक्षण के फैसले को लागू करने से पूर्व जातिगत सुनिश्चितता होने को प्राथमिकता दी। उन्होंने कहा कि आज के वक्त तीन मंजिला कोठी बनानेे वालों के पीले कार्ड बने हैं और आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू होने से वास्तविक व्यक्ति को लाभ मिलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सरकार को पहले सर्विस और जाति के आधार पर पूर्ण रूप से आंकड़े एकत्र करनेे चाहिएं और उन पर आंकलन भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में दुनिया चांद पर जाने की ओर है और अपने देश में आरक्षण का तांडव खेला जा रहा है। देश के ऐसे अनेक राज्य हैं, जहां आरक्षण के नाम पर आगजनी, लूट और जानें जा चुकी हैं। इनमें महाराष्ट्र, गुजरात व अन्य राज्यों के साथ हरियाणा भी पिछले कई वर्षों से लगातार जल रहा है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि हर देशवासी को रोजगार दिलवाने और देश को गरीबी से मुक्त करने के लिए जनसंख्या पर नियंत्रण करना परम आवश्यक है। जनसंख्या नियंत्रण केे लिए देश में सख्त बिल को लागू करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 70 वर्ष हो चुके हैं, मगर हमारे देश में राजनीति करने वाले नेताओं का भाषण में मुद्दे 70 वर्ष बाद भी जस के तस हैं। 70 वर्ष पहले भी नेताओं के भाषण में गरीबी, भुखमरी, रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्देे थे और आज भी इन्हीं विषयों पर भाषण दिए जाते हैं।
इस दौरान उन्होंने एक बार फिर राज्यसभा सदस्यों पर प्रहार किया और कहा कि जिन नेताओं को जनता 5 पर्ची नहीं देती, उन नेताओं को चोर दरवाजे से राज्यसभा में भेज दिया जाता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में जिस राजनीतिक दल के नेता बिल को पास करते हैं, उसी राजनीतिक दल के नेता राज्यसभा में उसका विरोध करते हैं। हाल ही में तीन तलाक मुद्दा, रिटेल में एफडीआई, जीएसटी और भूमि अधिग्रहण बिल इसके उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि केेन्द्र सरकार के गठन में जब लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी केे सांसद कम संख्या में थे और कांग्रेस का शासनकाल था तो राज्यसभा मेें भाजपा का बहुमत था और आज जब लोकसभा में भाजपा का बहुमत है तो राज्यसभा में कांग्रेेेस और भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों का बहुमत है। इस स्थिति मेें कोई भी जनहित में लिया जाने वाला फैसला अटक कर रह जाता है। सरकार के लिए उसका आखिरी साल ही ऐसा होता है, जब वह दोनों जगह अपनेे बहुमत की स्थिति बना पाता है, मगर तब राजनीतिक दल वोट बैंक की राजनीति में उलझकर रह जाते हैं।
सांसद सैनी ने इस दौरान इंडियन नेशनल लोकदल पर भी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में इनेलो की स्थिति उस लिबड़ी भैंस की तरह रह जाएगी, जो किसी के साथ भी लगी तो उसका ही नुकसान कर देगी। इस अवसर पर उनके साथ लोकतंत्र सुरक्षा मंच के जिला प्रधान तारा सिंह थिंड, प्रदेश प्रवक्ता देसराज कम्बोज, हनुमान वर्मा, सतबीर सैनी, देसराज मनचंदा, प्रवेश रायपुर, कृष्णा दुग्गल, विरेेन्द्र जांगड़ा सहित मंच से जुड़े अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

रोडवेज कर्मियों की लंबित मांगों बारे सांझा मोर्चा ने की जीएम से मुलाकात

कोरोना से सुरक्षित रखने में सफाई कर्मचारी निभाएंगे अहम भूमिका : कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा

संकर बाजरे का हर साल नया बीज ही बोएं किसान : केपी सिंह