हिसार

पानी की किल्लत से क्षेत्र की जमीन बंजर होने के कगार पर: गंगवा

हिसार,
पूर्व राज्यसभा सांसद एवं नलवा से विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने संयुक्त जल संघर्ष समिति की ओर से लघुसचिवालय पर दिए गए धरने का समर्थन करते हुए दो सप्ताह नहरी पानी की मांग को जायज ठहराया है। विधायक गंगवा ने कहा कि मौजूदा बीजेपी सरकार और इससे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने क्षेत्र के हितों के साथ खिलवाड़ किया है। इनेलो के शासनकाल में जहां क्षेत्र के किसानों को दो सप्ताह नहरी पानी मिलता था, वहीं कांग्रेस सरकार में इसे एक सप्ताह कर दिया और अब बीजेपी सरकार में तो एक सप्ताह भी पूरा पानी नहीं मिलता। विशेष तौर पर नलवा हलके के विभिन्न गांवों में टेलों तक पानी नहीं पहुंच रहा। जिसके चलते किसानों को मजबूरन पीने के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

विधायक गंगवा ने कहा कि पानी की किल्लत के कारण क्षेत्र की जमीन बंजर होने के कगार पर है। जो किसान अन्नदाता कहलाता है, बिना नहरी पानी के वे खुद के परिवार का भी लालन पालन नहीं कर पा रहा। जहां पर किसान ट्यूबवैल से खेती करना चाहता है, वहां पर न तो उसे पूरी बिजली मिलती है और डीजल के भाव भी आसमान छू रहे हैं। इस तरह किसान पर चौतरफा मार पड़ रही है और उन्हें मजबूरन आंदोलन का सहारा लेना पड़ रहा है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि किसानों ने तीन वर्ष पहले भी दो सप्ताह नहरी पानी की मांग को लेकर आंदेालन चलाया था, लेकिन बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष के साथ कृषि व सिंचाई मंत्री के आश्वासन के बावजूद उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। इससे साफ जाहिर है कि भाजपा को किसानों के हितों से कोई सरोकार नहीं है। विधायक गंगवा ने मांग की कि धरने पर बैठे किसानों की दो सप्ताह नहरी पानी की मांग जल्द से जल्द पूरी की जाए। इसके साथ ही ऐसी पॉलिसी बनाई जाए, जिससे डीजल के बढ़ते दामों पर रोक लगे और किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली भी मिल सके।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मुख्यमंत्री ने इन्हासमेंट पर दिया आश्वासन, किसी से नहीं होगा अन्याय

रोटरी हिसार 21 को जरूरतमंदों के लिए लगाएगा आंखों का शिविर

महाराजा अरूट जयंती कार्यक्रम 30 को