देश

पतंजलि का समान अब मिलेगा आॅनलाइन

नई दिल्ली,
पतंजलि प्रॉडक्ट्स अब ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध होंगे। इस बात की जानकारी देने के लिए योगगुरु बाबा रामदेव ने आज नई दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने जानकारी दी कि पतंजलि के प्रॉडक्ट्स अब ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल पर भी मिलेंगे। इन कंपनियों के अलावा पतंजलि शॉपक्लूज एवं नेटमेड्स के मंच पर भी अपने उत्पाद बेचेगी।
विभिन्न ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स से डील करने के साथ ही पतंजलि ने अपनी वेबसाइट www.patanjaliayurved.net भी शुरू की है। कार्यक्रम में रामदेव के साथ पतंजलि के एमडी और सीईओ आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

रामदेव ने बताया कि उन्होंने आने वाले 50 साल का मास्टर प्लान तैयार किया है। जिसमें एजुकेशन, हेल्थ, नैचरोपैथी, गांव, गौसेवा पर काम होना है। योगगुरु ने आगे कहा कि वह पतंजलि को मुंबई (शेयर मार्केट) में लिस्टिंग नहीं करवाएंगे, बल्कि लोगों के दिलों में इसकी लिस्टिंग करवाई जाएगी।
रामदेव ने जानकारी दी कि ऑनलाइन के माध्यम से सालाना 1 से 2 हजार करोड़ रुपये के पतंजलि उत्पाद बेचने का लक्ष्य रखा गया है। अपनी प्रॉडक्शन कपैसिटी के बारे में रामदेव ने बताया कि यह फिलहाल 30000 करोड़ रुपये है जिसको अगले साल तक 50000 करोड़ रुपये करना है। रामदेव ने कहा कि अगले दो सालों में 1 लाख करोड़ रुपये की प्रॉडक्शन कपैसिटी बनाने की योजना है। इतनी बड़ी प्रॉडक्शन कपैसिटी के बारे में कोई एफएमसीजी कंपनी सोच भी नहीं सकती। 11000 से ज्यादा ब्रैंड्स पर रिसर्च करने वाले ने पिछले दिनों पतंजलि को नंबर वन का दर्जा दिया। यह हमारे लिए गौरव की बात है।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

योगगुरु ने यह भी बताया कि यूपी के हरिद्वार और नोएडा,असम के तेजपुर, महाराष्ट्र के नागपुर आदि जगहों पर वह अपनी यूनिट लगाने पर काम कर रहे हैं। रामदेव ने आगे कहा कि 25 वर्ष पहले शुरू हुई पतंजलि अगले दो-तीन वर्षों में 50 हजार से 1 लाख करोड़ का मार्केट बनाना चाहती है जिसमें से 1 लाख करोड़ रुपये चैरिटी में लगाए जाएंगे। गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2016-17 में पतंजलि का टर्नओवर 10,500 करोड़ रुपये से ज्यादा रहा. इस वित्त वर्ष में पतंजलि का लक्ष्य इस लाभ को दुगुना करना है। इसी के तहत यह नई साझेदारी करने की योजना है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

अब ऐप से बुक कराएं जनरल रेल टिकट

Jeewan Aadhar Editor Desk

अमेरिका पहुंचा उसका ‘सच्चा दोस्त’

घर में प्रेमी संग रंगरलियां मना रही थी बेटी, पिता ने देखा तो छत से दे दिया धक्का