हिसार

दरिंदगी की शिकार बच्ची के रुदन से गूंजा अस्पताल, उपस्थित लोगों की आंखों में आ गया पानी

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
सवा महीने में जिले में दूसरी नाबालिग बच्ची से दरिंदगी की वारदात हो गई। पहले यह दरिंदगी जिले के ग्रामीण क्षेत्र में हुई और बीते दिन यह दरिंदगी शहर की एक कॉलोनी में नाबालिग बच्ची से उसके ही पड़ोस में रहने वाले नाबालिग युवक ने की। गव वर्ष 9 दिसम्बर को ग्रामीण क्षेत्र की छह वर्षीय मासूम बच्ची से हुई वारदात में भी आरोपी नाबालिग पाया गया और बीते दिन हुई वारदात में भी आरोपी नाबालिग ही है। पुलिस ने आरोपी का आज तड़के करीबन पौने चार बजे सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया और उसे मजिस्ट्रेट समक्ष पेश कर ज्यूडिशियल कस्टडी भेज दिया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

सहमी और डरी हुई है मासूम
पीडि़ता मासूम को उपचार के लिए आज सिविल अस्पताल लाया गया, जहां बच्ची का उपचार करने वाले चिकित्सक और उनके स्टाफ को देखकर भी वह बच्ची चिल्लाने लगी। चिकित्सक की मानेें तो बच्ची को शारीरिक प्रताडऩा को तो झेलना ही पड़ रहा है, इसके साथ ही बच्ची को मानसिक रूप से भी डर लगने लगा है। फिलहाल बच्ची के उपचार के वक्त बच्ची की मनोस्थिति पर भी विशेष रूप से ध्यान देना जरूरी है। बच्ची के परिजनों की मानें तो उसे पेेट में लगातार दर्द रह रहा है और जैसे ही मासूम के सामने कोई भी युवक आता है तो वह सहम जाती है और रोने लगती है। मासूम किसी भी युवक को देखकर अपनी मां की गोद में ही लिपट जाती है। चिकित्सकों के अनुसार बच्ची का उपचार संभव है और अगले कुछ दिनों में वह सामान्य हो जाएगी। इसके साथ-साथ उसके मस्तिष्क में बैठे डर को निकालना बहुत जरूरी है।
दोपहर को हुई वारदात, देर शाम तक सहती रही दर्द
पीडि़ता का बड़ा भाई और बड़ी बहन भी है। परिजनों ने यह भी बताया कि आरोपी उनके घर अधिकतर आता रहता था। बीती सुबह हर रोज की तरह पीडि़ता के माता-पिता अपने-अपने काम को निकल गए। शाम करीबन छह बजे वे घर पहुंचे। घर पहुंचे तो उन्होंने बच्ची को गर्म चादर में लिपटा हुआ और सहमे हुए पाया। परिजनों ने यह भी ध्यान दिया कि जो कपड़े बच्ची ने सुबह पहने थे, उसकी जगह बच्ची ने दूसरे कपड़े पहने हुए थे और बच्ची के रक्तस्राव हो रहा था।
आरोपी ने पीडि़ता के परिजनों को बरगलाने की कोशिश की
पीडि़ता मासूम ने अपने माता-पिता को दोपहर की सारी दरिंदगी बता दी। जब आरोपी युवक से परिजनों ने पूछा तो उसने बताया कि बच्ची को कील लग गई थी, जिसके चलते खून आ रहा हैे, मगर बच्ची ने उस युवक के सामने ही माता-पिता को उसके साथ बुरी बात होने का कहा।
दरिंदे पड़ोसी ने दर्द दिया और जागरूक पड़ोसियों ने मरहम लगाई
रक्तस्राव और दर्द से करहा रही बच्ची को परिजन क्षेत्र के जानकार चिकित्सक के पास ले गए। चिकित्सक को मामला संदेहास्पद लगा, जबकि परिजनों ने चिकित्सक को कहा कि उसे कील लग गई थी। चिकित्सक को इस बात पर यकीन नहीं हुआ और उन्होंने जब परिजनों से कपड़े मांगे तो पीडि़ता की मां ने चिकित्सक को सारी घटना बता दी। इसके बाद चिकित्सक ने इस बारे में क्षेत्र के सभ्य लोगों को बताई, जिसके बाद बच्ची को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया और मामले की जानकारी पुलिस तक पहुंचाई गई। पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए बच्ची का यथासंभव बेहतर उपचार आरंभ करवाया और साथ ही परिजनों से सारे मामले की जानकारी जुटाकर आरोपी की धरपकड़ शुरु कर दी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

दीपक डूडी को बेस्ट इमिग्रेशन कंसलटेंट अवार्ड से नवाजा

आदमपुर में जनसभा को लेकर माकपा कार्यकर्ताओं ने दिया न्यौता

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कम्पयूटर लैब का उद्घघाटन