हिसार

आदमपुर रैली : अशोक तंवर के आने से पहले ही भरा रैली स्थल, कुलदीप बिश्नोई ने बनाई रैली से दूरी

आदमपुर,
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर की आदमपुर में हो रही ‘पानी दो—रोजगार दो’ रैली में सभी कुर्सियां भर चुकी है। काफी संख्या में लोग गाड़ियों में भरकर गांवोें से आ रहे है। विधानसभा स्तर की इस रैली का आयोजन कांग्रेसी नेता सतेंद्र सिंह ने किया है। अनाज मंडी में आयोजित इस रैली पर भाजपा, इनेलो के साथ—साथ आदमपुर के कांग्रेसी दिग्गज और स्थानीय विधायक कुलदीप बिश्नोई की भी नजर है।

सीएम रैली से ज्यादा भीड़
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करीब सालभर पहले इसी स्थान पर आदमपुर विधानसभा के लोगों को संबोधित किया था। लेकिन उस समय और आज की भीड़ की तुलना की जाए तो यहां पर आज अधिक भीड़ और जोश लोगों में देखने को मिल रहा है। लगातार उमड़ रही भीड़ से आज के रैली के आयोजकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

महिलाओं की तदाद अच्छी
काफी समय बाद आदमपुर में आयोजित किसी रैली में महिलाओं की अच्छी तदाद देखने को मिल रही है। इससे पहले यहां महिलाओं की तदाद इनेलो की रैली में ही देखने को मिलती है। लेकिन आज की रैली में उमड़ी महिलाओं की भीड़ ने आयोजकों की लोकप्रियता को जाहिर करने का काम किया है।
आदमपुर में रैलियों का इतिहास
पूर्व सीएम चौ.भजनलाल ने आदमपुर में कभी रैली का आयोजन नहीं किया।लेकिन आदमपुर में फिरोजगांधी मैमोरियल कॉलेज के ​उद्घाटन में राजीव गांधी के आने पर ऐतिहासिक भीड़ चौ. भजनलाल के नेतृत्व में यहां जुड़ी थी। गृहक्षेत्र होने के कारण उनके आदमपुर आने पर ही भीड़ जमा हो जाती थी। लेकिन रैलियों के इतिहास की बात की जाए तो आदमपुर में अब तक हविपा के बैनर तले एडिशनल मंडी में हुई चौ. बंशीलाल और लोकदल के बैनर तले हुड्डा पार्क ग्राउंड में हुई ताऊ देवीलाल की रैली अब तक काफी बड़ी आंकी गई है। इसके बाद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रैली भी यहां काफी कामयाब रही है। बड़े नामों के हिसाब से वर्तमान सीएम मनोहर लाल की रैली तुलनात्मक रुप से काफी कमजोर आंकी गई है।

कुलदीप की दूरी पर नजर
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर पहली बार आदमपुर में रैली कर रहे है। ऐसे में कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई रैली में मौजूद नहीं है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मंच के माध्यम से कुलदीप बिश्नोई की इस दूरी पर कोई टिपण्णी करते है या नहीं—रैली के दौरान इस बात पर सबकी नजर रहेगी। इसके साथ ही रैली के आयोजक और पूर्व में आदमपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे सतेंद्र सिंह को लेकर डा.अशोक तंवर किस प्रकार की घोषणा करते है—इस पर भी सबकी नजर रहेगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

मोदी-खट्टर के खिलाफ गीत गाकर आंगनवाड़ी महिलाओं ने रखी मांगे

Jeewan Aadhar Editor Desk

संत निरंकारी मिशन ने टीबी अस्पताल व नागरिक अस्पताल में चलाया सफाई अभियान

Jeewan Aadhar Editor Desk

विक्रम सिसाय बने हसला जिला प्रधान

Jeewan Aadhar Editor Desk