फतेहाबाद

सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, व्यापारियों ने दुकानें बंद करके किया समर्थन

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पिछले काफी समय से भूना क्षेत्र मे बंद पड़ी शुगर मिल को दोबारा चलाने के लिए किसानों ने भूना शहर को बंद करके अपना रोष प्रदर्शित किया। किसानों के बंद का सामाजिक संस्थाओं, राजनीतिक पार्टियां, व्यापारिक संस्थानों और धार्मिक संस्थाओं ने समर्थन किया। ध्यान रहे बीते 18 दिसंबर से किसान शुगर मिल को खुलवाने के लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं, लेकिन सरकार ने अब तक उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।


सरकार की अंनदेखी के ​चलते किसान संघर्ष समिति ने भूना बंद करने का ऐलान किया। इसके चलते मंगलवार को किसानों ने बाजारों में पैदल मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों के प्रदर्शन के दौरान व्यापारियों ने दुकानें बंद करके उनका समर्थन किया। लेकिन दोपहर बाद सभी दुकानें खुल गई।

बाद में किसानों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन के दौरान फतेहाबाद के विधायक बलवान सिंह ने किसानोें को अपना समर्थन दिया। उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि इनेलो इस मुद्दे को विधानसभा में उठायेगी और किसानों की मांग को पूरा करवाने के लिए सरकार पर पूरा दवाब बनायेगी।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

प्रशासन का आदेश…15 दिन में खाली करो बस्ती

ग्राम पंचायतें अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली कंबाइन/थ्रेसर मशीनों को पूरी तरह से सैनेटाइज करवाना करें सुनिश्चित : डीसी

बैं​क मैनेजर संदिग्धावस्था में लापता