फतेहाबाद

महेंदी लगी..गीत गाए..दुल्हन बनी..लेेकिन ऐन मौके पर प्रशासन ने रुकवा दिया विवाह

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
वो पढ़ना चाहती है..खेलना चाहती है..अपना कैरियर बनाना चाहती है, लेकिन अनपढ़ अभिभावक 9वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा के हाथ पीले करके उसके सुसराल भेजने में लगगे हुए थे। उसे दुल्हन बनाकर बारात की इंतजार कर रहे अभिभावकों को उस समय बड़ा झटका लगा, जब बारात से पहले बाल विवाह निषेध अधिकारी और उनकी टीम ने दस्तक दी। मामला रतिया क्षेत्र के इंदाछुई गांव का है।
मामले के अनुसार, 15 वर्षीय नाबालिग का विवाह उसके ननिहाल में बुधवार को किया जा रहा था। विवाह की पूरी तैयारियां जोर—शोर चल रही थी। नाबालिग को दुल्हन बना दिया गया। इसी बीच किसी ने जिला प्रशासन को इसकी सूचना दे दी। सूचना मिलनेे पर बाल विवाह निषेद अधिकारी रेखा अग्रवाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। टीम ने परिजनों को बाल विवाह के नुकसान के बारे में पूरी जानकारी दी। इसके बाद परिजन विवाह न करने के लिए तैयार हो गए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

नाबालिग के परिजनोें ने उसकी शादी 3 साल तक न करने की बात कहते हुए लिखित में बालिग होने तक ऐसा प्रयास न करने के बयान दर्ज करवाये। इसके साथ ही कन्या पक्ष ने पंजाब से आने वाली बारात को सूचित किया कि वे अगले 3 साल तक विवाह नहीं करेंगे। टीम में भावना कांस्टेबल, राजकुमार एएसआई तथा टोहाना सदर पुलिस से कर्म सिंह मौजूद थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

फ्यूचर मेकर : राधेश्याम को 29 को फतेहाबाद लेकर पहुंचेगी पुलिस

Jeewan Aadhar Editor Desk

बाथरुम में धमाके के साथ फटा सिलेंडर, युवक 70 फीसदी झुलसा

धृतराष्ट्र’ के राज में “संजय ” हुआ मालामाल, मनोहर तक पहुंच गई पुकार