हिसार

हे राम! पैट्रोल—डीजल के दाम कहां जाकर रुकेगे??

हिसार (कुलश्रेष्ठ)
आमतौैर पर हम बुजुर्गों से सुनते हैं कि एक-एक पैसा बचाने वाला महल भी खड़ा कर लेता है, मगर इन दिनों पैट्रोल और डीजल के प्रति लीटर भाव 1 से 15 पैसा प्रति लीटर बढ़कर आमजन की जेब पर असर डाल रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से पैट्रोल व डीजल में चंद पैसों की लगभग हर रोज बढ़ोतरी की जा रही है और इसका नतीजा यह निकल रहा है कि आज पैैट्रोल का प्रति लीटर भाव 73.17 रुपए हो चुका है और इसी तरह डीजल का भाव भी लगातार बढ़ते हुए 64.41 रुपए प्रति लीटर हो चुका है।
ईंधन में लगातार हो रही बढ़ोतरी का असर आमजन द्वारा खरीदी जाने वाली हर चीज के मूल्यों पर भी हो रहा है। फल व सब्जी के भाव भी पिछले एक सप्ताह में 1 रुपए से 15 रुपए प्रति किलो तक बढ़ गए हैं। इसी तरह डीजल के प्रति लीटर भाव बढऩे पर ऑटो रिक्शा चालकों ने भी बस स्टैंड से 10 किलोमीटर से अधिक दूरी के सफर पर किराये में सीधे 5 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है।
जानकारी के अनुसार बीते दिन पैट्रोल का प्रति लीटर भाव 73.12 रुपए था, जोकि एक ही रात मेें 5 पैसे बढ़ गया। इसी तरह बीते दिन डीजल का प्रति लीटर भाव 64.23 रुपए था, जोकि बढ़कर आज 64.41 रुपए हो गया है। एक ही रात में डीजल के प्रति लीटर भाव में 18 पैसों की बढ़ोतरी की गई है।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

प्रवासी श्रमिक स्वयं को पराया न समझें, उनकी समस्या का समाधान करना हमारी जिम्मेदारी : उपायुक्त

धार्मिक दर्शन यात्रा के लिए बस 24 को होगी रवाना

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों ने कालीरावण व सरसौद में रास्ते रोक कर सरकार को कोसा