हरियाणा

ठंडा पड़ा सीपीएस का सातों हलकों में कमल खिलाने का अभियान

हिसार। जिले के सातों विधानसभा हलकों में कमल खिलाने का सीपीएस डा. कमल गुप्ता का अभियान ठंडा पड़ गया है। केवल नलवा हलका में ही मात्र तीन-चार कार्यक्रम करके अभियान को बंद कर दिया गया, जबकि दावा किया गया था कि आगामी विधानसभा चुनाव तक यह जारी रहेगा और भाजपाई तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक सातों विधानसभाओं में भाजपा का कमल नहीं खिल जाता। अभियान भले ही ठंडा पड़ गया हो लेकिन सीपीएस गुप्ता मानने को तैयार नहीं है कि अभियान में कोई कमी आई है।
हिसार के विधायक एवं सीपीएस डा. कमल गुप्ता ने नलवा विधानसभा क्षेत्र में कुछ कार्यक्रम किये थे। इन कार्यक्रमों को नाम दिया गया था कि जिले की सभी सातों विधानसभाओं में भाजपा की जीत निश्चित करने के लिए अभियान चलाया गया है और चुनाव तक यह जारी रहेगा। जिला महामंत्री सुजीत कुमार की अगुवाई में शुरू किये गए इस अभियान के तहत कुछ कार्यक्रम तो नलवा हलका में किये गए लेकिन वक्त के साथ-साथ यह अभियान अब ठप है। जिला महामंत्री सुजीत कुमार पिछले कुछ समय से नलवा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में सक्रिय है और उनके कार्यक्रमों में ही डा.गुप्ता को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। दावा तो यहां तक किया जा रहा है कि सीपीएस डा. गुप्ता के खासमखास माने जाने वाले जिला महामंत्री सुजीत कुमार नलवा विधानसभा क्षेत्र से टिकट लाने का प्रयास करेंगे। यह उस समय की स्थिति पर निर्भर है कि टिकट की बाजी कौन मारता है लेकिन पिछले कुछ समय से सुजीत कुमार जिस तरह से क्षेत्र में सक्रिय है, उससे यही संदेश दिया जा रहा है कि इस बार चुनाव लडऩा ही है। बताया जाता है कि इसी के चलते सुजीत कुमार ने अपने कार्यक्रमों में सीपीएस को बुलाकर सरकार की उपलब्धियों का बखान करवाया, वहीं क्षेत्रवासियों को कुछ आश्वासन भी दिलवाए ताकि क्षेत्र में अपनी पैठ बन सके।
इसी के चलते सीपीएस डा. कमल गुप्ता नलवा हलका के कुछ गांवों में जाकर कार्यक्रम कर आए लेकिन बाकी बचे 6 हलकों की तरफ उन्होंने मुंह भी नहीं किया। दावे किये गए थे कि सातों हलकों में कमल खिलाना है लेकिन उनके दावे टांय-टायं फिस्स हो गए। खास बात यह है कि सीपीएस डा. कमल गुप्ता ने नलवा हलका में जितना समय लगाया है, उतना अपने खुद के हलके में भी नहीं लगाया। कारण साफ था कि हिसार में कोई कार्यक्रम करने पर आयोजक उन्हें खुद बनना पड़ता लेकिन नलवा में उन्हें कार्यक्रम किया हुआ मिल गया और वहां जाकर केवल भाषणबाजी ही करनी थी। बाकी विधानसभा क्षेत्र आज भी अभियान की बाट जोह रहे हैं। खास बात यह रही कि भाजपा के स्थापना दिवस पर भी डा. गुप्ता ने अपने खुद के हलके को छोड़कर नलवा हलका के कार्यक्रम में भाग लिया।
जिले में इस समय सात विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें तीन पर इनेलो, दो पर भाजपा व दो पर हजकां (अब कांग्रेस) के विधायक है। हिसार से भाजपा विधायक बने डा. कमल गुप्ता जहां सरकार में सीपीएस है वहीं नारनौंद से विधायक बने कैप्टन अभिमन्यु प्रदेश सरकार में वित्त एवं राजस्व मंत्री है। इसके अलावा आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई व हांसी से उनकी धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई विधायक है जो हजकां टिकट पर चुनाव जीते थे और बाद में कांग्रेसी बन गए। इसी तरह नलवा से इनेलो के रणबीर गंगवा, बरवाला से इनेलो के वेद नारंग व उकलाना से इनेलो के अनूप धानक विधायक है। भाजपा की दो सीटों को बढ़ाकर सात करने के लिए अभियान चलाने वाले हिसार के विधायक एवं सीपीएस डा. कमल गुप्ता एकाएक ठंडे क्यों पड़ गये, इसको लेकर राजनीतिक क्षेत्रों में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है।
जाता रहता हूं कभी-कभी : गुप्ता
इस संबंध में बात किये जाने पर हिसार के विधायक एवं सीपीएस डा. कमल गुप्ता ने कहा कि उनका अभियान जारी है और जब भी समय मिलता है, वे हलकों में जाते रहते हैं। अभियान के तहत कितने हलके कवर हो गए, पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कई-कई बार वे हलकों में जा चुके हैं।
ठंडा नहीं पड़ा, अभियान जारी : सुजीत
पूरे जिले को कमलमय बनाने के अभियान की शुरूआत करने वाले भाजपा के जिला महामंत्री सुजीत कुमार नहीं मानते कि उनका अभियान ठंडा पड़ा है। उनका कहना है कि अभियान निरंतर जारी है और चुनाव तक चलता रहेगा लेकिन जब उनसे पूछा गया कि नलवा से बाहर सीपीएस साहब कहां-कहां गए हैं तो उन्होंने इतना ही कहा कि जब भी समय मिलता है, डा. साहब हलकों में जाते रहते हैं

Related posts

500 के नकली नोट से छोटे दुकानदार हुए परेशान, थाने में दी रिपोर्ट

राज्यपाल ने जारी किए HSSC के चेयरमैन भारत भूषण भारती को सस्पेंड करने के आदेश

जून तक राहत : पैरोल—जमानत बढ़ी, छोटे अपराध में नहीं होगी गिरफ्तारी, नहीं हटेंगे अतिक्रमण और ना ही होगी नीलामी